Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Weight Loss Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसी बॉडी पाने के लिए करें ये 7 काम

Weight Loss Tips: आज के समय में हम सभी स्क्रीन पर नजर आने वाले किसी न किसी सेलिब्रिटी से प्रेरित होते हैं।  हम सब उनकी तरह कपड़े पहनना चाहते हैं, उनके जैसा दिखना चाहते हैं, हमारा सपना होता है कि हमारा शरीर भी उनकी तरह स्लिम और फिट हो, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Aug 5, 2023 17:49
Share :
weight loss tips in hindi, weight loss, lifestyle, health tips, weight loss deit

Weight Loss Tips: आज के समय में हम सभी स्क्रीन पर नजर आने वाले किसी न किसी सेलिब्रिटी से प्रेरित होते हैं।  हम सब उनकी तरह कपड़े पहनना चाहते हैं, उनके जैसा दिखना चाहते हैं, हमारा सपना होता है कि हमारा शरीर भी उनकी तरह स्लिम और फिट हो, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसी बॉडी पाने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है।

वैसे तो सेलिब्रिटी अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर वर्कआउट, जिमिंग वीडियो और रील्स के जरिए अपना फिटनेस रूटीन शेयर करते रहते हैं, लेकिन क्या आपको लगता है कि फिट रहने के लिए ये सारी चीजें काफी हैं।

क्लाउडिया सिस्ला (Claudia Ciesla) बेहद फिट और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं, वह एक प्रसिद्ध एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक पोषण विशेषज्ञ भी हैं और बिग बॉस प्रतियोगी (Season-3) भी रह चुकी हैं। वह एक शो ‘वेट एंड वॉच’ लेकर आ रही हैं, जिसमें वह बताएंगी कि कैसे आप सभी अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों से समझौता किए बिना अपना वजन कम कर सकते हैं और फिट दिख सकते हैं।

क्लाउडिया सिस्ला फिटनेस सीक्रेट (Claudia Sisla Fitness Secret)
  1. संतुलित आहार- जंक और पैक्ड फूड का सीमित मात्रा में सेवन करें।
  2. चीनी को कहें ना- अपने जीवन से सफेद चीनी को हटा दें क्योंकि यह कैलोरी बढ़ाती है, जो हम सभी के लिए अच्छा नहीं है और वजन बढ़ाने में मदद करती है।
  3. फाइबर युक्त आहार- अपने आहार में फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ, जैसे कि साबुत अनाज, नट्स, बीज, फल शामिल करे ये आंत के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है।
  4. पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं- दिनभर में कम से कम दो से ढाई लीटर पानी पिएं, यह आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने के साथ-साथ बॉडी में सर्कुलेशन को बढ़ाने में भी मदद करता है।
  5. व्यायाम- सप्ताह में कम से कम 4-5 बार व्यायाम करें, ये अतिरिक्त कैलोरी कम करने में मदद करता है और आपको ऊर्जावान रखता है।
  6. भोजन करते समय ध्यान भटकाने से बचें- आप जो खाना खा रहे हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें और जब आपका पेट भरा हो तो खाना धीमा कर दें। टेलीविजन या कंप्यूटर स्क्रीन जैसे ध्यान भटकाने वाले उपकरणों के सामने खाने से बचें।
  7. धूप सेंकें- रोजाना 15-30 मिनट धूप सेंकें, इससे शरीर को विटामिन-डी मिलता है।

First published on: Aug 05, 2023 05:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें