---विज्ञापन---

‘अयोध्या हमारे लिए आस्था का विषय…’, लखनऊ पहुंचे CM एकनाथ शिंदे, फ्लाइट में MP-MLA ने लगाए जय श्रीराम के नारे

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे शनिवार शाम अयोध्या के लिए मुंबई से रवाना हो गए। उनके साथ पार्टी के विधायक और सांसद भी अयोध्या आ रहे हैं। शिंदे रविवार को रामलला के दर्शन करेंगे। वे हनुमानगढ़ी भी जाएंगे। जून 2022 में मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद यह उनकी पहली अयोध्या यात्रा […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Mar 8, 2024 22:09
Share :
Maharashtra, Ayodhya, Eknath Shinde, Shiv Sena, Ram Mandir Ayodhya, UP News

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे शनिवार शाम अयोध्या के लिए मुंबई से रवाना हो गए। उनके साथ पार्टी के विधायक और सांसद भी अयोध्या आ रहे हैं। शिंदे रविवार को रामलला के दर्शन करेंगे। वे हनुमानगढ़ी भी जाएंगे।

जून 2022 में मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद यह उनकी पहली अयोध्या यात्रा है। उन्होंने कहा कि मैं राम मंदिर के निर्माण में तेजी लाने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं। अयोध्या मेरे लिए आस्था का विषय है। जो लोग आलोचना कर रहे हैं, उन्हें अपने काम से जवाब दूंगा।

पालघर में हुई थी साधुओं की हत्या, हम करेंगे रक्षा

सीएम शिंदे ने कहा कि अयोध्या में संतों के कार्यक्रम में भी शामिल होऊंगा। पूर्व में पालघर में साधुओं की हत्या की गई थी, लेकिन अब हम अपने साधुओं की रक्षा करेंगे। पालघर में भी कार्यक्रम का आयोजन है, उसमें भी मैं शामिल होऊंगा। बीजेपी और शिवसेना सरकार में कानून-व्यवस्था कायम रहेगी।

शनिवार रात लखनऊ में ठहरेंगे शिंदे

सीएम एकनाथ शिंदे शनिवार की शाम लखनऊ पहुंच गए हैं। वे यहां रात्रि विश्राम करेंगे। रविवार सुबह वह हेलिकॉप्टर से अयोध्या पहुंचेंगे। सरयू नदी के तट पर उनका हेलिकॉप्टर लैंड करेगा।

लखनऊ में एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने अयोध्या यात्रा के लिए बहुत अच्छी व्यवस्था की है। अयोध्या हमारे लिए बहुत ही श्रद्धा का विषय है। राम भक्तों ने यहां के माहौल को पूरी तरह से बदल दिया है। यहां भगवा माहौल दिखाई दे रहा है।

सीएम सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे। फिर राम मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे। राम जन्मभूमि के चल रहे निर्माण कार्य को भी देखेंगे। शाम को सरयू तट पर महाआरती में शामिल होंगे। इससे पहले दोपहर में शिंदे अयोध्या में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। फिर शाम को वे मुंबई लौट आएंगे।

एक दिन पहले पहुंचे शिवसैनिक

शिवसेना के कार्यकर्ता एक दिन पहले अयोध्या पहुंच गए हैं। इसके लिए एक विशेष ट्रेन बुक की गई थी। खुद सीएम शिंदे ठाणे रेलवे स्टेशन से शिवसैनिकों को विदा किया था।

यह भी पढ़ेंचेन्नई को 5200 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात: पीएम मोदी बोले- देश इन्फ्रास्ट्रक्चर मामले में देख रहा क्रांतिकारी बदलाव

(Alprazolam)

First published on: Apr 08, 2023 07:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें