Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

SA vs WI: साउथ अफ्रीका ने टी20 के नए कप्तान का किया ऐलान, SRH के इस धाकड़ खिलाड़ी को सौंपी कमान

SA vs WI: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान किया गया है। इस टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल टी20 के लिए टीम ने नए कप्तान की नियुक्ति कर दी है। क्रिकेट अफ्रीका ने धाकड़ खिलाड़ी […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Mar 7, 2023 14:52
Share :
SA vs WI Aiden Markram JP Duminy
SA vs WI Aiden Markram JP Duminy

SA vs WI: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान किया गया है। इस टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल टी20 के लिए टीम ने नए कप्तान की नियुक्ति कर दी है। क्रिकेट अफ्रीका ने धाकड़ खिलाड़ी एडन मार्करम को टी20 में टीम की कमान सौंपी है। इसके अलावा पूर्व खिलाड़ी जेपी डुमिनी को कोच नियुक्त किया गया है।

और पढ़िए – WPL 2023 MI vs RCB: स्मृति मंधाना की टीम को मिली दूसरी हार, मुंबई इंडियंस ने 9 विकेट से दर्ज की विशाल जीत

एडन मार्करम को कप्तानी का है शानदार अनुभव

बता दें कि साउथ अफ्रीका के शानदार खिलाड़ी एडन मार्करम इन दिनों खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें कप्तानी का भी अनुभव है। उन्होंने हाल ही में साउथ अफ्रीका टी20 लीग में सनराइजर्स कैपटाउन को पदक भी दिलाया है। मार्करम ने इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम की भी कप्तानी की है और वे इकलौते कप्तान है जिन्होंने अफ्रीका को विश्व कप जिताया है। मार्करम की कप्तानी में अफ्रीका ने 2014 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। मार्करम IPL 2023 में हैदराबाद की कमान भी संभालते नजर आएंगे।

और पढ़िए – IND vs AUS: आखिरी टेस्ट में इस खतरनाक बॉलर की एंट्री कराएंगे रोहित? सिराज की हो सकती है छुट्टी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टी-20 टीम

एडेन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को येन्सन, हेनरिक क्लासेन, सिसांडा मगाला, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्खिया, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, राइली रूसो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम (पहले दो वनडे)

तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डिकॉक, टोनी डी जोरजी, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, सिसंडा मगाला, केशव महाराज, वियान मूल्डर, लुंगी एनगिडी, रयान रिकेल्टन, एंडिले फेहलुकवायो, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाद विलियम्स, रासी वैन डेर डूसन।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 07, 2023 08:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें