Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Joe Root ने बॉल चमकाने की निकाली ऐसी तरकीब की पाकिस्तानी खिलाड़ी भी हैरान! वीडियो देख हंसी रोक नहीं पाएंगे आप

ENG vs PAK: रावलपिंडी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बल्लेबाजों द्वारा ताबड़तोड़ पारियां खेली जा रही है।

ENG vs PAK: रावलपिंडी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बल्लेबाजों द्वारा ताबड़तोड़ पारियां खेली जा रही है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने 657 रन ठोक दिए। जिसके जवाब में पाकिस्तान भी दमदार नजर आ रही है। वहीं पिच पूरी तरह से बल्लेबाजों को सपोर्ट कर रही है और गेंदबाजों के पास सिर्फ तब ही मौका है जब गेंद की शाइन बरकरार है। इसीलिए इसे बनाए रखने के लिए जो रूट ने एक नायाब तरीका अपनाया जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता।

अकेले के दम पर भारत को जिता सकता है वर्ल्ड कप, इस खिलाड़ी के लिए ब्रेट ली का बड़ा दावा

जो रुट ने किया गजब कारनामा, पाकिस्तानी खिलाड़ी भी हैरान

दरअसल पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान 72वें ओवर में गेंद पुरानी हो गई थी और बाबर आजम और अजहर अली खेल रहे थे। ऐसे में गेंद में जान फूंकने के लिए उसे चमकाना जरुरी था। अब आईसीसी के नियमों के मुताबिक आप लार का उपयोग नहीं कर सकते हैं इसीलिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रुट ने दिमाग लगाया और एक गजब तरकीब अपनाई। दरअसल जो रुट ने टीम के ही खिलाड़ी जैक लीच को अपने पास बुलाया और अचानक उनकी कैप उतार दी।

जिसके बाद उन्होंने लीच के गंजे सर पर बॉल को फेरा ताकि पसीने से गेंद में शाइन आ जाए। इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया वहीं कांमेंट्रेटर से लेकर पाकिस्तान के खिलाड़ी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

AUS vs WI: अश्विन का रिकॉर्ड खतरे में, डेल स्टेन पछाड़ नैथन ल्योन ने गढ़ा कीर्तिमान

इमाम उल हक और अब्दुल्लाह शफीक शतक जड़ने के बाद हुए आउट

बता दें कि इंग्लैंड द्वारा खड़े किए गए विशाल स्कोर के बाद बल्लेबाजी करने उतरे अब्दुल्लाह शफीक ने शुरुआत से ही इंजमाम उल हक के साथ दमदार पार्टनर्शीप की और तेज गति से रन भी बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके जड़े और हर गेंदबाज की पिटाई की। जब वे 93 रनों पर खेल रहे थे तब भी उन्होंने एक लंबा छक्का मारा और 99वें रनों तक पहुंच गए। वहीं इसके बाद उन्होंने शतक भी पूरा किया। हालांकि वे 114 रन पर खेलते समय विल जेक्स की गेंद पर आउट हो गए। वहीं इसके अलावा इमाम उल हक ने भी 121 रन बनाए।

और पढ़िए- खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -