Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Earthquake in Leh: लेह के अलची में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल मापी गई 4.8 तीव्रता

एनएसई ने एक ट्वीट में कहा, "लेह के अलची से 189 किमी उत्तर में 4.8 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी।"

नई दिल्ली: लेह के अलची में 4.8 तीव्रता का भूकंप आया है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने कहा कि लेह के अलची से 189 किलोमीटर उत्तर में रिक्टर पैमाने पर 4.8 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप सुबह 4:19 बजे जमीन से 10 किमी नीचे गहराई में आया।

एनएसई ने एक ट्वीट में कहा, “लेह के अलची से 189 किमी उत्तर में 4.8 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी।”

अभी पढ़ें Cheetah In India Live Update: जयपुर की बजाय ग्वालियर उतरेगा चीतों को ला रहा विशेष विमान, 16 घंटे लगातार उड़ेगी फ्लाइट

 

इससे पहले पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में कटरा से 62 किमी पूर्व-उत्तर-पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता का भूकंप आया था। सात सितंबर को मिजोरम के चम्फाई में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। भूकंप विज्ञान केन्द्र के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 थी।

अभी पढ़ें मैट्रीमोनियल साइट के जरिए महिला ने की शादी, आठ साल बाद पति की सच्चाई जानकार उड़े होश

मिजोरम से पहले अगस्त के आखिरी हफ्ते में महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, जिसकी तीव्रता 3.9 मापी गई।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -