Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पीएम मोदी को मिले उपहारों की ई नीलामी 17 सितंबर से होगी शुरू  

इन 1200 उपहारों में आकर्षण का केंद्र अयोध्या में श्री राम मंदिर और वाराणसी में काशी-विश्वनाथ मंदिर की प्रतिकृतियां और मॉडल हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट किए गए उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी 17 सितंबर को उनके जन्मदिन पर शुरू होगी। यह 2 अक्टूबर तक चलेगी। पिछले कुछ वर्षों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय को देश के कोने-कोने से प्रसिद्ध हस्तियों और शुभचिंतकों से असंख्य स्मृति चिन्ह और उपहार प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया गया था। प्रेम के ऐतिहासिक उपहारों में उत्कृष्ट पेंटिंग, मूर्तियां, हस्तशिल्प और लोक कलाकृतियां शामिल हैं।

 

प्रधानमंत्री को दिए गए 1200 उपहारों और स्मृति चिन्हों की नीलामी की जाएगी। इन 1200 उपहारों में आकर्षण का केंद्र अयोध्या में श्री राम मंदिर और वाराणसी में काशी-विश्वनाथ मंदिर की प्रतिकृतियां और मॉडल हैं। नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट नई दिल्ली में इन उपहारों नीलामी की जाएगी। यहां पीएम मोदी को मिले राष्ट्रमंडल खेलों, डेफलिम्पिक्स और थॉमस कप चैम्पियनशिप में टीम इंडिया आदि उपहार हैं।

बता दें कि यह नीलामी की चौथी श्रृंखला है। नीलामी जनवरी 2019 में शुरू की गई थी।  नीलामी के माध्यम से जुटाई गई धनराशि नमामि गंगे कार्यक्रम के लिए योगदान के रूप में दी जाती है। यह नीलामी ऑनलाइन होगी। लोग  https://pmmementos.gov.in/ लिंक पर क्लीक कर नीलामी में भाग ले सकते हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -