Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Hema Malini Birthday: तमिलनाडु में जन्मीं हेम ऐसे बनीं बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी (Hema Malini), जो अपनी सुंदरता और प्रतिभा के कारण बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' के रूप में भी जानी जाती हैं आज अपना जन्मदिन मना रही हैं।

मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी (Hema Malini), जो अपनी सुंदरता और प्रतिभा के कारण बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ के रूप में भी जानी जाती हैं आज अपना जन्मदिन मना रही हैं।

फिल्मी पर्दे पर अपने अभिनय और खूबसूरती का जलवा बिखेरने वाली हेमा ने अपने समय में तमाम सुपरहिट फिल्में दी और खूब लोकप्रियता बटोरी। आज (16 अक्टूबर) को जब एक्ट्रेस अपना 74वां जन्मदिन (Hema Malini Birthday) मना रही हैं, तो चलिए जानते हैं इस खास दिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें।

अभी पढ़ें Vaishali Takkar Suicide Case Update: वैशाली टक्कर केस में आया बड़ा अपडेट, पुलिस ने किया खुलासा

हेमा मालिनी की पहली फिल्म

हेमा का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अमनकुडी में हुआ था। दक्षिण भारत से ताल्लुक रखने के बाद भी उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाई और आज वह बड़ी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। हेमा ने फिल्म ‘सौदागर’ से डेब्यू किया था। साल 1968 में रिलीज हुई इस फिल्म में उन्हें राज कपूर के साथ देखा गया था। पहली ही फिल्म से उन्हें अलग पहचान मिली।

सुपरहिट फिल्में

अपनी पहली फिल्म सुपरहिट देने वाली हेमा मालिनी ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक हिट देती गईं। उन्होंने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिनमें ‘शोले’, ‘सीता गीता’, ‘नसीब’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘त्रिशूल’, ‘क्रांति’, ‘प्रेम नगर’ जैसी कई हिट फिल्में शामिल हैं।

‘ड्रीम गर्ल’ कैसे बनी?

हेमा मालिनी को ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से भी जाना जाता है। 14 जनवरी 1977 को रिलीज हुई फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में उन्होंने बेहतरीन भूमिका निभाई और इसके बाद से ही दर्शकों ने उन्हें ड्रीम गर्ल का टैग दे दिया।

ऑन-स्क्रीन जोड़ी

हेमा मालिनी ने फिल्म में कई बड़े सितारों के साथ काम किया है, लेकिन केवल दो सितारे हैं जिनके साथ प्रशंसक उन्हें देखना पसंद करते हैं, जिसमें पहला नाम राजेश खन्ना है। हेमा मालिनी ने राजेश खन्ना के साथ करीब 10 फिल्मों में काम किया और दर्शकों ने इस जोड़ी को खूब प्यार दिया। वहीं दूसरा नाम धर्मेंद्र है। हेमा और धर्मेंद्र ने करीब 35 फिल्मों में काम किया और फैंस इन दोनों को पर्दे के साथ-साथ असल जिंदगी में भी खूब पसंद करते हैं।

अभी पढ़ें Kareena Kapoor के लाडले तैमूर ने ताइक्वांडो टूर्नामेंट में दिखाया दम, किंग खान के बेटे अबराम ने भी जीता मेडल

हेमा मालिनी का राजनीतिक सफर

हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में काम करने के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी कदम रखा। एक्ट्रेस साल 2004 में बीजेपी में शामिल हुई थीं और 2004 से 2009 तक बीजेपी की राज्यसभा सांसद रहीं। साल 2010 में उन्हें महासचिव बनाया गया। इसके बाद साल 2014 में वे उत्तर प्रदेश के मथुरा से संसदीय सीट से सांसद चुनी गईं और आज भी वो मथुरा की सांसद हैं।

अभी पढ़ें – मनोरंजन  से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -