---विज्ञापन---

PM मोदी ने मध्य प्रदेश के विश्वविद्यालयों 400 करोड़ रुपये, CM मोहन यादव ने जताया आभार

CM Mohan Yadav Expressed Gratitude PM Modi: सीएम मोहन यादव ने कहा कि इन पैसों से विश्वविद्यालयों में इनोवेशन, रिसर्च और इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट के जरूरी काम पूरे किए जाएंगे। इसके साथ ही सीएम ने इस सहयोग के लिए पीएम मोदी का आभार जताया है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 20, 2024 19:39
Share :
CM Mohan Yadav Expressed Gratitude PM Modi
सीएम मोहन यादव ने पीएम मोदी का जताया आभार

CM Mohan Yadav Expressed Gratitude PM Modi: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों को 400 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। दरअसल मंगलवार को बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल के ज्ञान विज्ञान भवन में आयोजित उच्चतर शिक्षा अभियान के डिजिटल लॉन्च कार्यक्रम शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उच्चतर शिक्षा अभियान के तहत नए प्रोजेक्टस का जम्मू से डिजिटल लॉन्च किया गया।

सीएम मोहन यादव का संबोधन 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि इन पैसों से विश्वविद्यालयों में इनोवेशन, रिसर्च और इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट के जरूरी काम पूरे किए जाएंगे। पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए सीएम यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की तरफ से मध्य प्रदेश में बेहतर उच्च शिक्षा प्रणाली के लिए दी गई इस मदद के लिए पूरे राज्य की तरफ से मैं धन्यवाद देता हूं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी की तरफ से जम्मू-कश्मीर को जो सौगातें दी गई हैं, उसके साथ जम्मू-कश्मीर में विकास के नए युग की शुरुआत होगी।

यह भी पढ़ें: Khajuraho Dance Festival 2024: मुख्यमंत्री मोहन यादव करेंगे शुभारंभ, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का दावा

सभी विश्वविद्यालय को मिले 20-20 करोड़ रुपये

बता दें कि इस कार्यक्रम में देवी अहिल्या, रानी दुर्गावती, अवधेश प्रताप सिंह, पंडित एस एन शुक्ल और महाराजा छत्रसाल बुंदेलखण्ड विश्वविद्यालय को 20-20 करोड़ रुपये की सहायता स्वीकृत मिली है। इन पैसों से सभी विश्वविद्यालयों में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट किया जाएगा। इसके साथ ही इन विश्वविद्यालयों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार, कॉन्फ्रेंस, संकाय संवर्धन, सेमिनार, व्यावसायिक प्रशिक्षण और शैक्षणिक भ्रमण जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

First published on: Feb 20, 2024 07:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें