Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ICC Champions Trophy Final: जानिए क्यों श्रीलंका के साथ भारत को शेयर करनी पड़ी थी ट्रॉफी, बेहद दिलचस्प है वजह

Today Cricket History: क्रिकेट में बारिश की खलल कोई नई बात नहीं है। जब से क्रिकेट शुरू हुआ तब से बारिश ने कई बार मैच में खलल डाली। क्रिकेट इतिहास के कुछ ऐसे भी मौके आए जहां एन वक्त पर बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया। ऐसा ही कुछ हुआ था 30 सितंबर 2022 को। ये दिन टीम इंडिया (Team India) के फैंस को अच्छी तरह याद है।

30 सितंबर 2002 को चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला बारिश के कारण 2 दिन में भी पूरा नहीं किया जा सका था। लिहाजा टीम इंडिया को ट्रॉफी शेयर करनी पड़ी थी, अगर बारिश नहीं होती तो भारत यह मैच जीत सकता था। यह मैच 50 ओवर का खेला गया था।

अभी पढ़ें Suresh Raina: इस विदेशी लीग में धमाल मचाएंगे रैना और हरभजन सिंह, 23 नवंबर से होगा शुरू

 

दरअसल, साल 2002 में कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला जा रहा था। यह बारिश से प्रभावित होने वाले सबसे बड़े नॉकआउट खेलों में से एक था। फाइनल के लिए एक रिजर्व डे होने के बावजूद दोनों टीमों के बीच कोई परिणाम नहीं निकल पाया था।

मैच का पूरा हाल

फाइनल में सनथ जयसूर्या और कुमार संगकारा के अर्द्धशतक की मदद से श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 244/5 रन बनाए। पहले दिन बारिश के कारण मैच रद्द होने से पहले तक टीम इंडिया ने 2 ओवर में 14 रन बनाए थे। बारिश आने से उस दिन मैच नहीं हुआ।

अभी पढ़ें ‘मैं रविचंद्रन अश्विन जैसा दिमाग चाहता हूं’

रिजर्व डे पर भी बारिश ने मजा किरकिरा किया था

फिर रिजर्व डे पर श्रीलंका ने एक बार फिर कोलंबो में पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए। इस टारगेट के जवाब में चामिंडा वास ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज दिनेश मोंगिया को खाता भी नहीं खोलने दिया। वहीं वीरेंद्र सहवाग (25 नाबाद) का बल्ला तेजी से घूम रहा था। भारत ने जब 8.4 ओवरों में 1 विकेट पर 38 रन बना लिए थे, तभी बारिश शुरू हो गई और इसके आगे खेल नहीं हो पाया। इसके बाद दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -