Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Suresh Raina: इस विदेशी लीग में धमाल मचाएंगे रैना और हरभजन सिंह, 23 नवंबर से होगा शुरू

Suresh Raina: सुरेश रैना का बल्ला अब विदेशी लीग में भी गरजेगा। बांए हाथ का यह तूफानी बल्लेबाज अबुधाबी टी10 लीग के आगामी सीजन में खेलते हुए नजर आएगा। इस टी10 लीग के अगले सीजन के लिए सुरेश रैना ने डेक्कन ग्लैडिएटर्स टीम के साथ करार किया है। इस टीम ने पिछले सीजन का खिताब जीता था। वहीं दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने दिल्ली बुल्स टीम के साथ करार किया है।

अभी पढ़ें – PAK vs ENG: कराह उठे अंपायर अलीम डार, हैदर अली के शॉट ने निकाली चीख, देखें वीडियो

सुरेश रैना ने आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट से लिया था संन्यास

सुरेश रैना ने हाल ही में आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास लिया था। जिसके बाद वह रोड सेफ्ट वर्ल्ड सीरीज में खेल रहे हैं। जब उन्होंने क्रिकेक के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया तो उनके विदेशी लीग्स में खेलने की संभावना बढ़ गई थी। कयास लगाए जा रहे थे कि वो टी10 लीग में हिस्सा लेने वाले हैं, जो सही साबित हुए हैं।

विदेश लीग खेलने के लिए क्या करना होता है?

दरअसल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ये नियम बना रखा है कि अगर किसी भी भारतीय खिलाड़ी को विदेशी टी20 लीग्स में खेलना है तो सबसे पहले उसे भारत के डोमेस्टिक क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास लेना होगा।

हरभजन सिंह भी खेलेंगे अबुधाबी टी10 लीग

सुरेश रैना फिलहाल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स के लिए खेल रहे हैं। इस टीम की कप्तानी सचिन तेंदुलकर कर रहे हैं। जबकि हरभजन सिंह लेजेंड्स लीग का हिस्सा हैं और मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी कर रहे हैं। ब ये दोनों भारतीय सुपरस्टार टी10 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे, जिसकी शुरूआत 23 नवंबर से होगी।

सुरेश रैना ने कब लिया था संन्यास

सुरेश सुरैना ने दो साल पहले 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

सुरेश रैना का वनडे और टेस्ट करियर

सुरेश रैना ने भारत की ओर से 226 वनडे में 5,615 रन बनाए हैं। उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक भी लगाए हैं। रैना ने कुल 18 टेस्ट खेले, जिनमें 768 रन बनाए।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: पाकिस्तान की टीम में आया बाबर आजम का नया साथी, मोहम्मद रिजवान ने पहनाया ताज

सुरेश रैना का टी 20 करियर

सुरेश रैना ने 78 टी-20 में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान 29.18 की औसत से 1,605 रन बनाए हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -