Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup में भारत के संकटमोचक हैं चेज़ मास्टर Virat Kohli, आंकड़े देख आप भी हो जाएंगे हैरान

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के पहले मैच में भारत ने रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटा दी।

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के पहले मैच में भारत ने रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटा दी। इस मैच में विराट कोहली ने धमाकेदार पारी खेली और सभी का दिल जीत लिया। विराट कोहली को भारत की संकटमोचक कहा जाता है और वे हमेशा से ही टीम को जीताते आए हैं। विराट को कई लोग चेज मास्टर भी कहते हैं। उनका चेज रिकॉर्ड आईसीसी ने शेयर किया है।

टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक ही किेग.. विराट कोहली

विराट कोहली के टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कई रिकॉर्ड्स हैं। कोहली वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारत का रन चेज करने में सबसे ज्यादा साथ देते हैं। इसे लेकर आईसीसी ने एक फोटो शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि कोहली ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप में चेज करते हुए सिर्फ 10 इनिंग में 541 रन बनाएं हैं। कोहली ने इसमें 132 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की है। सबसे खास बात ये है कि कोहली 10 में से 8 इनिंग में नॉट आउट रहे हैं।

अभी पढ़ें IND vs PAK: ‘उल्टा है सीधा कर ले’…लाइव मैच में उल्टा झंडा लहरा रहा था पाकिस्तानी फैन, भारतीय फैंस ने कर दी किरकिरी, देखें VIDEO

अभी पढ़ें आपका धन्यवाद..कल मुझे बचा’…आखिर DK ने क्यों बोला अश्विन को थैंक्यू, जानेंअंदर की बात

पाक के खिलाफ खेली गई पारी सबसे बेहतरीन

विराट कोहली के आंकड़ों से ये पता चलता है कि कोहली ने 2012 से लेकर 2022 तक वर्ल्ड कप में कई पारियां खेली है और सबसे ज्यादा स्कोर 2016 में मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी और पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में 2022 में खेली गई पारी में बनाया है। कोहली ने मोहाली और मेलबर्न दोनों ही पारियों में 82 रन बनाएं हैं। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पारी कोहली के मुताबिक सबसे बढ़िया है उन्होंने मैच के बाद भी कहा था कि इससे पहले मोहाली की पारी उन्हें बेस्ट लगती थी लेकिन अब ये उनकी सबसे शानदार पारी है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -