Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘आपका धन्यवाद..कल मुझे बचा’…आखिर DK ने क्यों बोला अश्विन को थैंक्यू, जानें ‘अंदर की बात’

Dinesh Karthik: टीम इंडिया पाकिस्तान को 4 विकेट से हराने के बाद अपना अगला मुकाबला खेलने के लिए सिडनी पहुंच गई है। पाकिस्तान के खिलाप रविवार को हुए रोमांचक मैच में दिनेश कार्तिक कुछ खास नहीं कर पाए थे। अंतिम ओवर में जब 3 गेंद पर सिर्फ 2 रन चाहिए तभी वह आउट हो गए थे। उनके आउट होने के बाद टीम इंडिया को 2 गेंद पर 2 रनों की जरूर थी।

कार्तिक के आउट होने के बाद रविचंद्र अश्विन क्रीज पर आए और टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिला दी। इस मैच के बाद डीके ने अश्विन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ‘आपका धन्यवाद..कल मुझे बचा’। दिनेश कार्तिक का थैंक्यू सुन अश्विन मुस्कुराने लगे। दिनेश कार्तिक ने सिडनी पहुंचते ही एयरपोर्ट पर अश्विन का शुक्रियादा किया है। दरअसल, अगर डीके के आउट होने के बाद अगर टीम इंडिया मैच हार जाती तो फैंस उन्हें हार का जिम्मेदार ठहरा सकते थे। शायद इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अश्विन को थैंक्यू बोला।

अभी पढ़ें VIDEO: सिडनी पहुंची टीम इंडिया, बेटे को गोद में लिए दिखे पांड्या, कोहलीअर्शदीप का रिएक्शन हुआ वायरल

भारत-पाकिस्तान के बीच अंतिम ओवर का रोमांच

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को अंतिम ओवर में 17 रन बनाने थे। इस ओवर में हार्दिक पांड्या के पास स्ट्राइक थी। हालांकि उन्होंने नवाज की पहली ही गेंद पर बाबर आजम को कैच थमा दिया। इसके बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग करने पहुंचे। कार्तिक ने अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर 1 रन लिया और स्ट्राइक कोहली को दी।

अभी पढ़ें IND vs PAK: Rohit Sharma ने तोड़ डाला धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर वन

कोहली ने छक्का जड़ मैच में कराई थी वापसी

अब तीसरी गेंद की बारी थी, जिस पर कोहली ने दो रन लिए और स्ट्राइक अपने पास रखी। फिर मोहम्मद नवाज के ओवर की चौथी गेंद नो बॉल हो गई और इस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया। इसके बाद नवाज ने अगली बॉल वाइड फेंक दी। कोहली ने चौथी गेंद पर बाई के 3 रन लेकर मैच को रोमांचक मोड़ पर ला खड़ा किया, लेकिन अगले ही पल पासा पलटता हुआ नजर आया।

दिनेश कार्तिक से हुई थी ये गलती

अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर दिनेश कार्तिक स्टम्प्स आउट हो गए थे। इस बॉल पर दिनेश कार्तिक स्वीप खेलने के लिए गए थे और चूक गए। लिहाजा रिजवान ने गिल्लियां बिखेर दीं। इस दौरान कुछ मिनट तक मैच रुका रहा।

अश्विन के बल्ले से निकले थे मैच विनिंग रन

इसके बाद बैटिंग करने अश्विन आए और स्ट्राइक ली। बॉलर नवाज ने अंतिम गेंद वाइड फेंक दी, जिससे स्कोर बराबर हो गया। अभी भी अंतिम गेंद बाकी थी, जैसे ही नावज में बॉल डाली तो अश्विन ने गेंद को मिड ऑफ पर खेलकर मैच जिता दिया। यह विनिंग स्ट्राइड थी।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -