Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने राजनीति में मारी एंट्री, मुख्यमंत्री ने जॉइन कराई पार्टी

Former Cricketer Ambati Rayudu Join YSRCP: अंबाती रायडू ने अपने फैंस को बड़ा तोहफा दिया है। रायडू ने क्रिकेट छोड़ने के बाद राजनीति में एंट्री मारी है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 28, 2023 18:55
Share :
Former Cricketer Ambati Rayudu Join YSRCP Andhra Pradesh YS Jagan Mohan Reddy

Former Cricketer Ambati Rayudu Join YSRCP: भारत के पूर्व स्टार क्रिकेटर अंबाती रायडू ने क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने के बाद अब राजनीति में एंट्री मारी है। रायडू ने आंध्र प्रदेश की पार्टी युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) को जॉइन कर लिया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने रायडू का अपनी पार्टी में स्वागत किया है। बता दें कि रायडू ने पहले तो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था, फिर बाद में आईपीएल से भी संन्यास ले लिया। अब क्रिकेट को पूरी तरह छोड़ने के बाद खिलाड़ी ने राजनीति में एंट्री मारने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: फिर फ्लॉप हुए कप्तान, रोहित शर्मा के लिए काल कैसे बन गए हैं रबाडा, 8 मैच में 7 बार आउट

जून में सीएम से मिले थे रायडू

बता दें कि अंबाती रायडू इसी साल के जून महीने में आंंध्र प्रदेश के सीएम जगन रेड्डी से मिले थे। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि रायडू आंध्र प्रदेश की पार्टी YSRCP जॉइन कर सकते हैं। अब यह कयास हकीकत में बदल गए हैं। रायडू ने YSRCP जॉइन की है। आंध्र प्रदेश की सीएम की भी चाहत थी कि रायडू अगला लोकसभा चुनाव लड़ें। अभी तक यह तो फाइनल नहीं हो पाया है कि रायडू किस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन खबरों की मानें तो YSRCP रायडू को मछलीपट्टनम लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है। बता दें कि YSRCP पार्टी का गठन 12 मार्च 2011 को हुआ था। तब से ही इस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में अपनी अलग पहचान बना ली है। यह काफी मजबूत लोकल पार्टी है।

ये भी पढ़ें:- INDW vs AUSW: जेमिमा रोड्रिग्स ने खेली तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया को दिया 283 रनों का लक्ष्य

रायडू का क्रिकेट करियर

भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज अंबाती रायडू ने कुल 55 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1694 रन निकले हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 3 शतक और 10 अर्धशतक भी लगाए हैं। इसके अलावा रायडू को टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका तो नहीं मिला, लेकिन उन्होंने 6 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से सिर्फ 42 रन ही निकल पाया। रायडू का सबसे लंबा करियर आईपीएल का रहा है। रायडू ने आईपीएल में 203 मैच खेले हैं, जिनमें 4348 बनाए हैं। रायडू आईपीएल में भी एक शतक जड़ चुके हैं।

First published on: Dec 28, 2023 06:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें