---विज्ञापन---

Karnataka Elections 2023: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, सिद्धारमैया वरुणा से चुनाव लड़ेंगे

Karnataka Elections 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली लिस्ट में पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार का नाम शामिल है। बता दें कि अब तक चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है। कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Mar 25, 2023 10:40
Share :
Karnataka Assembly Elections, Congress, Karnataka Elections 2023

Karnataka Elections 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली लिस्ट में पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार का नाम शामिल है। बता दें कि अब तक चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है। कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई, 2023 तक समाप्त होना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने दिल्ली में एक बैठक की और 17 मार्च को उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया। पहली सूची 22 मार्च को जारी होने वाली थी, लेकिन कथित तौर पर सिद्धारमैया के निर्वाचन क्षेत्र पर भ्रम के कारण इसमें देरी हुई।

पहली सूची में 124 उम्मीदवारों के नाम शामिल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तारीखों के एलान से पहले ही कांग्रेस पार्टी ने 124 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया वरुणा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि उम्मीदवारों की पहली सूची में राज्य के शीर्ष नेता और अधिकांश वर्तमान विधायक शामिल हैं।

124 उम्मीदवारों की सूची में सबसे उम्रदराज 91 साल के शमनुरु शिवशंकरप्पा हैं जो दावणगेरे दक्षिण से टिकट पाने में कामयाब रहे हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता केएच मुनियप्पा को देवनहल्ली विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार कनकपुरा से चुनाव लड़ेंगे। कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामलिंगा रेड्डी बीटीएम लेआउट से चुनाव लड़ेंगे और उनकी बेटी सौम्या रेड्डी बेंगलुरु के जयनगर से चुनाव लड़ेंगी।

मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे को चितापुर से मिला टिकट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे चितापुर से चुनाव लड़ेंगे। एमबी पाटिल और दिनेश गुंडुराव कोबाबलेश्वर और गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया गया है। पार्टी ने मौजूदा विधायक वेंकटरमणप्पा को टिकट नहीं दिया है। उधर, हाल ही में भाजपा छोड़ने वाले एमएलसी पुत्तन्ना को राजाजीनगर से टिकट मिला और पूर्व केंद्रीय मंत्री केएच मुनियप्पा देवनहल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे।

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली उम्मीदवार सूची पर केपीसीसी अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उन सभी नामों को पहले ही हरी झंडी दे चुकी है जिन्हें केंद्रीय चयन समुदाय और स्क्रीनिंग समुदाय ने मंजूरी दी थी। अगले तीन-चार दिनों में, दूसरी सूची को भी अंतिम रूप दिया जाएगा।

First published on: Mar 25, 2023 08:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें