Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jio-Airtel को टक्कर देने मैदान में उतरे गौतम अडानी, मिला टेलीकॉम लाइसेंस

Adani Data Networks gets Telecom License: अडानी डेटा नेटवर्क्स लिमिटेड (Adani Data Networks Limited) को आखिरकार दूरसंचार सेवाओं तक पहुंचने के लिए एक एकीकृत लाइसेंस मिल गया है। ये लाइसेंस मिलने के बाद अडानी डाटा नेटवर्क देश में अपनी दूरसंचार सेवाएं पूरी तरह से मुहैया करा सकता है। ये जानकारी दो आधिकारिक सूत्रों के हवाले से मिली है।

अडानी समूह ने हाल ही में देश में आयोजित 5जी स्पेक्ट्रम (Adani 5G Networks) नीलामी में हिस्सा लिया था। अब दूरसंचार के लिए एकीकृत लाइसेंस मिलने के बाद अडानी की दूरसंचार कंपनी अपनी 5जी सेवाओं के साथ देश में प्रवेश कर सकती है। देश में पहले से ही तीन बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां Reliance Jio, Airtel, Vodafone Idea हैं। उनके सामने एक और नई चुनौती आ सकती है।

अभी पढ़ें Infinix 43 Y1 TV: आ गया किफायती स्मार्ट टीवी, फीचर्स जानकर आप भी चाहेंगे खरीदना!

अडानी डाटा नेटवर्क्स को मिला यूएल (एएस) लाइसेंस

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अडानी डाटा नेटवर्क्स को यूएल (एएस) लाइसेंस मिल गया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ग्रहणाधिकार सोमवार को जारी किए गए। अभी तक अडानी ग्रुप की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. अडानी डेटा नेटवर्क लिमिटेड (एडीएनएल) अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड) कंपनी की एक इकाई है।

अडानी डेटा नेटवर्क्स ने 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में 20 साल के लिए 212 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। कंपनी ने 26GHz मिलीमीटर वेव बैंड में 400MHz स्पेक्ट्रम का उपयोग करने के अधिकार हासिल कर लिए हैं। अडानी ग्रुप ने कहा था कि कंपनी की योजना इस एयरवेव्स को अपने डेटा सेंटर्स के लिए इस्तेमाल करने की है। इसके अलावा कंपनी हवाई अड्डों को बिजली वितरण, बंदरगाहों को गैस की खुदरा बिक्री जैसे कारोबारों के लिए सुपर ऐप का इस्तेमाल करेगी।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -