Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

रणबीर कपूर की कुंडली में हैं ये 2 बड़े राजयोग, जानें कब तक बनेंगे संतान प्राप्ति के योग

Ranbir Kapoor kundali 2023: कहते हैं अगर विरासत में मिली चीजों को हम अच्छे से समझे तो हम उसे चीज की वैल्यू आगे बढ़ा सकते हैं। दोस्तों आज बात करते हैं फिल्म इंडस्ट्री के एक बहुत बड़े सितारे रणबीर कपूर की। इनका परिवार कई पीढियों से देश विदेश में मनोरंजन के क्षेत्र में अपना नाम […]

Edited By : Raghvendra Tiwari | Updated: Sep 28, 2023 05:31
Share :
Ranbir Kapoor horoscope
Ranbir Kapoor horoscope

Ranbir Kapoor kundali 2023: कहते हैं अगर विरासत में मिली चीजों को हम अच्छे से समझे तो हम उसे चीज की वैल्यू आगे बढ़ा सकते हैं। दोस्तों आज बात करते हैं फिल्म इंडस्ट्री के एक बहुत बड़े सितारे रणबीर कपूर की। इनका परिवार कई पीढियों से देश विदेश में मनोरंजन के क्षेत्र में अपना नाम बनाए हुए हैं।

रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 को रात्रि 10:10 पर मुंबई में हुआ। इनका जन्म चंद्रमा के नक्षत्र में हुआ उनकी राशि मकर है। इनका नक्षत्र पाया तांबे का है। इनकी कुंडली वृषभ लग्न की है। आई बात करते हैं इनकी कुंडली से जुड़े हुए कुछ पहलुओं के बारे में।

यह भी पढ़ें- Ank Jyotish, 28 September 2023: इन मूलांक वालों को नौकरी में मिलेगा लाभ, जीवन में भी तरक्की के हैं योग

1. लग्न का स्वामी शुक्र नीच होकर पंचम भाव में बैठता है अर्थात इनके लव अफेयर रहेंगे परंतु बुद्ध के कारण नीच भंग राजयोग बनता है। अतः प्रेम संबंधों में ब्रेकअप भी होगा लेकिन ज्यादा इन रिश्तों में लांछन नहीं लगेंगे। बुद्ध उच्च का होने के कारण उनकी बुद्धिमत्ता बहुत अच्छी होगी।

2. पंचम भाव में शनि कर्क होकर के बैठता है वह पिता के घर का स्वामी है, अतः पिता से धन प्राप्ति के बहुत अच्छे योग हैं। शनि के कारण एक्टिंग इन्हें विरासत में मिलेगी।

3. सूर्य में शनि की युति बताती है कि पिता और पुत्र में बहुत अच्छी नहीं बनेगी।

4. चंद्रमा भी पिता के घर में नवम भाव में बैठता है। अतः इसे भी संकेत मिलते हैं कि पिता से कई बातों को लेकर मतभेद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- पंचामृत और चरणामृत में क्या है अंतर, सेवन मात्र से रग-रग में होगा सकारात्मक ऊर्जा का संचार

5. मंगल सप्तम भाव में दांपत्य जीवन का स्वामी होकर बैठता है आता है पत्नी के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे… मंगल के कारण इनका दूसरी संतान पुत्र प्राप्ति हो सकती है।

5. बृहस्पति विपरीत राजयोग में छठे घर में बैठता है अतः विदेश यात्राओं के बहुत अच्छे योग हैं वह कई चीजों में फंसने के बावजूद भी यह आराम से बाहर निकल आएंगे।

6. अष्टम भाव का केतु इनको आध्यात्मिक प्रवृत्ति का इंसान बनाएगा- जैसे-जैसे इनकी उम्र बढ़ेगी वैसे-वैसे अध्यात्म का प्रवेश उनके जीवन में होता जाएगा।

Ranbir Kapoor

Ranbir Kapoor

7. बुध शुक्र के नीच भंग राज्यों के कारण यह एक मूडी व्यक्ति रहेंगे व कभी-कभी इनको अवसाद या डिप्रेशन भी हो सकता है।

8. इनकी कुंडली में राहु उच्च का होकर धन कुटुंब वाणी के घर में बैठता है यानी यह बोलने में बहुत ही इंप्रेसिव होंगे वह धन की उनके पास कमी नहीं रहेगी। राहु की दशा में कल के क्षेत्र में बहुत नाम व पैसा कमाएंगे।

यह भी पढ़ें- Surya 3 Rajyog: कुंडली में सूर्य के 3 बड़े राजयोग फकीर को भी बना देते हैं अमीर, मिलती है ढेर सारी धन-दौलत

अभी इनकी कुंडली में बृहस्पति में मंगल 30 अक्टूबर 2022 से 6 अक्टूबर 2023 तक है। अतः इस काल में यह अपना समय पत्नी के साथ बिताएंगे लेकिन करियर में उनके कोई उन्नति नहीं होगी। परंतु 6 अक्टूबर 2023 से इनकी कुंडली में बृहस्पति में राहु आ जाएगा। यह स्थिति मार्च 2026 तक रहेगी। आता है अब अगला वर्ष 2024 में 25 रणबीर कपूर के लिए बहुत ही अच्छा है यह बहुत पैसा और प्रसिद्धि इस समय में काम आएंगे। यह लोगों को अपनी एक्टिंग से बहुत प्रभावित करेंगे वह इनका नाम देश-विदेश में कल के क्षेत्र में अच्छा फैलेगा।

कुल मिला करके कहीं जाए तो 2024 और 25 रणबीर कपूर के लिए स्वर्णिम काल होगा। 2024 25 में इनको पुत्र प्राप्ति के भी योग बनते हैं। कुल मिलाकर उनके परिवार में उनके करियर के लिए बहुत अच्छा समय आने वाला है। एक बार फिर रणबीर कपूर को उनके जन्मदिन पर बहुत-बहुत बधाई व उनके जीवन में आने वाले अच्छे स्वर्णिम क्षणों के लिए बहुत-बहुत आशीर्वाद।

यह भी पढ़ें- नवंबर में शनिदेव खोलेंगे 4 राशियों के लिए सौभाग्य का पिटारा, होगी छप्परफाड़ कमाई और तरक्की

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Sep 28, 2023 04:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें