Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Russia Ukraine War: ड्रोन हमले के बाद जेलेंस्की की पुतिन को खुली धमकी, कहा- अब रूस की तरफ लौट रहा है युद्ध

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के करीब डेढ़ साल से जारी युद्ध और तनाव फिलहाल कम अथवा खत्म नजर नहीं आ रहा है। इसी कड़ी में रविवार यूक्रेन ने मॉस्को पर 3 ड्रोनों से हमला किया। इस हमले एक व्यक्ति घायल हो गया। इसके बाद मॉस्को के चार हवाई अड्डों पर विमानों के संचालन […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Jul 31, 2023 11:14
Share :
Russia Ukraine War, Ukraine Russia War, Volodymyr Zelensky, Vladimir Putin, Ukraine, Russia

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के करीब डेढ़ साल से जारी युद्ध और तनाव फिलहाल कम अथवा खत्म नजर नहीं आ रहा है। इसी कड़ी में रविवार यूक्रेन ने मॉस्को पर 3 ड्रोनों से हमला किया। इस हमले एक व्यक्ति घायल हो गया। इसके बाद मॉस्को के चार हवाई अड्डों पर विमानों के संचालन को अस्थायी रूप से रोकना पड़ा। हालांकि, रूस का कहना है कि उसने एक ड्रोन को मार गिराया, जबकि दो को जाम कर दिया, जो बाद में क्रैश हो गया।

इस ड्रोन हमले के बाद अब यूक्रेन ने रूस को खुली चुनौती दी है। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने राष्ट्रपति पुतिन को चेतावनी देते हुए कहा है कि ‘अब युद्ध आपकी तरफ आ रहा है’। कीव की ओर से जारी बयान में राष्ट्रपति जेलेंस्की की ओर से कहा गया है कि युद्ध के मैदान में रूस की आक्रामकता दिवालिया हो गई है।

यूक्रेन राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस ‘विशेष सैन्य अभियान’ का आज 522वां दिन है। इससे पहले रूस को इसके एक या दो सप्ताह तक ही चलने की उम्मीद थी, लेकिन यूक्रेन मजबूत हो रहा है और युद्ध धीरे-धीरे रूसी क्षेत्र में लौट रहा है।

इसके साथ ही जेलेंस्की के हवाले से कहा गया है कि पिछले साल की तरह रूसी इस सर्दियों में भी यूक्रेन के ऊर्जा क्षेत्र और महत्वपूर्ण सुविधाओं पर अटैक कर सकता है।

आपको बता दें कि यूक्रेन की ओर से जुलाई महीने में मॉस्को पर यह चौथा और इस हफ्ते में तीसरा कोशिश था। इस बीच रूसी रक्षा मंत्रालय ने इसे घटना को कीव शासन की ओर आतंकी हमले का प्रयास बताया है।

और पढ़िए – देश-दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

First published on: Jul 31, 2023 11:14 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें