Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

फ्रीडम ऑफ स्पीच, नॉट रीच… एलन मस्क ने ट्विटर की नई पॉलिसी की घोषणा की, जानें डिटेल

Twitter new policy: मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी कि नफरत वाले ट्वीट्स को अधिकतम डीबूस्ट और डीमॉनेटाइज किया जाएगा।

Twitter new policy: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के बॉस एलन मस्क (Elon Musk) ने नई मॉडरेशन पॉलिसी की घोषणा की है। अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए उन्होंने बताया कि मैं अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ बिल्कुल नहीं हूं, लेकिन अब ट्विटर पर नेगेटिव और हेट स्पीच वाले ट्वीट पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नई ट्विटर नीति अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है।

बता दें कि ट्विटर की नई पॉलिसी आने के एक दिन पहले मस्क की ओर से दिए गए अल्टीमेटम के बाद कई कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया था। मस्क के अधिग्रहण के एक सप्ताह के भीतर ही कंपनी के कार्यबल को आधा कर दिया गया था।

मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी कि नफरत वाले ट्वीट्स को अधिकतम डीबूस्ट और डीमॉनेटाइज किया जाएगा, इसलिए ट्विटर पर कोई विज्ञापन या अन्य आय नहीं होगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह केवल व्यक्तिगत ट्वीट पर लागू होता है, पूरे अकाउंट पर नहीं।

मस्क ने यह भी पुष्टि की कि अमेरिकी कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन और अकादमिक जॉर्डन पीटरसन के अकाउंट्स के साथ रूढ़िवादी पैरोडी साइट बेबीलोन बी को कंपनी की ओर से बहाल कर दिया गया है, लेकिन पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट के बारे में निर्णय अभी तक नहीं किया गया है।

कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन का अकाउंट इस महीने की शुरुआत में सस्पेंड कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने मस्क का मजाक बनाने के लिए ट्विटर पर अपने यूजर नेम को को बदलकर एलन मस्क रख दिया था।

ट्विटर से एक के बाद एक इस्तीफे को लेकर क्या बोले मस्क

ट्विटर से लोगों के निकाले जाने के बाद सामूहिक इस्तीफा को लेकर मस्क ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मस्क ने कहा कि वे सामूहिक इस्तीफों को लेकर बिलकुल भी चिंतित नहीं है, क्योंकि अच्छा काम करने वाले लोग अभी भी ट्विटर के साथ जुड़े हुए हैं।

बता दें कि मस्क की ओर से कर्मचारियों को किए गए एक मेल के बाद गुरुवार को 100 से अधिक कर्मचारियों ने बगावत करते हुए इस्तीफा दे दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्मचारियों के इस्तीफे के बाद कंपनी के कई दफ्तरों में ताले भी लग गए।

इस हफ्ते की शुरुआत में मस्क ने कर्मचारियों को भेजे गए एक मेल में कहा कि ट्विटर को और ज्यादा सफल बनाने के लिए उन्हें (कमर्चारी) और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। कर्मचारियों को इसके लिए मानसिक रूप से तैयार होने के लिए 36 घंटे का समय दिया कि क्या वे रुकेंगे या तीन महीने की एडवांस सैलरी के साथ कंपनी छोड़ेंगे।

मस्क की ओर से किए गए इस मेल के बाद करीब 100 से अधिक कर्मचारियों ने मस्क के दूसरे विकल्प के साथ जाने का फैसला किया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -