Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Agra News: भदोही के बाद आगरा में भी दुर्गा पंडाल में बड़ा हादसा, भगदड़ में गर्भवती की मौत, पुलिस ने दिया ये बयान

शॉर्ट सर्किट होने से पंडाल की लाइट चली। इसी दौरान किसी ने हल्ला मचा दिया कि आग लग गई है। आग लगने की बात सुनकर भगदड़ मच गई।

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही में दुर्गा पंडाल (Durga pandal) में आग लगने से पांच मौतों का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था। तभी यूपी के ही आगरा (Agra) जिले से भी दुर्गा पंडाल में एक और हादसे की खबर सामने आई है। यहां एक दुर्गा पंडाल में लाइट जाने पर भगदड़ (Stampede) मच गई। हादसे में एक गर्भवती महिला (pregnant Lady) की मौत हो गई। परिवार ने बताया कि उसके गर्भ में सात माह का बच्चा पल रहा था। बता दें कि दुर्गा पंडालों में लगातार हादसों के बाद सीएम योगी ने भी निर्देश जारी किए हैं।

शॉर्ट सर्किट के कारण गई थी लाइट

आगरा में यह हादसा यमुना पार इलाके के थाना एत्मादुद्दौला क्षेत्र के प्रकाश नगर में हुआ। नवरात्र के मौके पर यहां दुर्गा पंडाल लगाया गया था। रात में देवी जागरण का कार्यक्रम चल रहा था। तभी शॉर्ट सर्किट होने से लाइट चली। इसी दौरान किसी ने हल्ला मचा दिया कि आग लग गई है। आग लगने की बात सुनकर भगदड़ मच गई। वहां एक सात माह की गर्भवती महिला पायल पत्नी उमेश भी बैठी हुई थी। वह भागी तो सड़क के किनारे एक गड्ढे में जा गिरी।

अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

पता चलने पर परिवार वाले उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। महिला के परिजनों ने बताया कि वह सात माह की गर्भवती थी। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच के बाद बताया कि शॉर्ट सर्किट होने के कारण लाइट गई थी। वहीं पुलिस का कहना है कि महिला की मृत्यु करंट लगने से हुई है। आग लगने और भगदड़ का मामला पुलिस ने असत्य बताया है।

भदोही में पंडाल में आग लग से हुई पांच की मौत

बता दें कि उत्तर प्रदेश के ही भदोही जिले में रविवार रात को एक दुर्गा पंडाल में आग लग गई। आग लगने के कारण 50 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारी के बाद सामने आया है कि पंडाल में रविवार देर शाम को करीब 150 लोग मौजूद थे। यहां डिजीटल शो भी चल रहा था। तभी अचानक पंडाल में आग लग गई। एक 10 साल की बच्ची समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -