Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

यूपी में मौसम हुआ जानलेवा; बदायूं और मथुरा में चार लोगों पर गिरा गाज, मौके पर सभी की दर्दनाक मौत

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम का कहर जारी है। अधिकांश जिलों में बारिश हो रही है। कई जिलों में नदियां अपने उफान पर हैं। इसी बीच बदायूं और मथुरा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक स्कूली छात्रा भी शामिल […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Mar 3, 2024 22:20
Share :
Weather Alert: मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी, भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की जताई संभावना

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम का कहर जारी है। अधिकांश जिलों में बारिश हो रही है। कई जिलों में नदियां अपने उफान पर हैं। इसी बीच बदायूं और मथुरा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक स्कूली छात्रा भी शामिल है।

छह साल की बच्ची पर गिरी बिजली

जानकारी के मुताबिक, बदायूं के उसहैत क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो युवकों और एक स्कूली छात्रा की मौत हो गई। बताया गया है कि पहली घटना नागासी गांव की है। यहां कक्षा 2 की छात्रा कुमारी अंशिका (6) घर जा रही थी, तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

दो दोस्तों ने मौके पर तोड़ा दम

दूसरी घटना मुगरिया नगला गांव की है। यहां दो दोस्त- बबलू यादव (22) और राजीव यादव (25) बाइक से सब्जी खरीदने के लिए बाजार जा रहे थे। तभी आकाशीय बिजली गिर गई। गंभीर रूप से घायल दोनों दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई। उसहैत थाना प्रभारी राजेंद्र बहादुर सिंह ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। राजस्व अधिकारियों को इसके बारे में सूचित कर दिया गया।

राजस्व विभाग ने मुआवजे की दिया भरोसा

उधर, जानकारी पर राजस्व विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के लिए पहुंची। अधिकारियों ने मृतकों के परिवारों को राज्य आपदा राहत कोष के तहत 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद का आश्वासन दिया गया। बताया गया है कि बारिश के कारण जिले में हालात गंभीर हैं।

खेत पर जा रहा बालक बिजली की चपेट में आया

तीसरी घटना मथुरा जिले की है। यहां शुक्रवार सुबह कस्बा कोसीकलां के बठैन गेट इलाके में खेत पर जा रहा उमेश (बालक) भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। गंभीर रूप से घायल होने के बाद उमेश ने भी मौके पर दम तोड़ दिया। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(Alprazolam)

First published on: Jul 07, 2023 02:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें