Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Vijay Hazare Trophy: राजवर्धन हेंगरगेकर ने फिर मचाया हाहाकार, असम की तोड़ डाली कमर

Vijay Hazare Trophy: महाराष्ट्र की ओर से गेंदबाजी में Rajvardhan Hangargekar ने कहर बरपाया और 10 ओवर में 65 रन देकर 4 विकेट चटका डाले।

नई दिल्ली: वनडे घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार को खेला गया। महाराष्ट्र और असम के बीच खेले गए कांटे के मुकाबले में महाराष्ट्र ने 12 रनों से जीत दर्ज की। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 350 रन ठोके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी असम की टीम को महाराष्ट्र ने 50 ओवर में 338 रन पर समेट दिया।

राजवर्धन हेंगरगेकर ने बरपाया कहर 

महाराष्ट्र की ओर से गेंदबाजी में राजवर्धन हेंगरगेकर ने कहर बरपाया और 10 ओवर में 65 रन देकर 4 विकेट चटका डाले। उन्होंने असम की कमर तोड़ उसके जबड़े से जीत छीन ली। राजवर्धन ने कुनाल सेकिया को 10, रियान पराग को 15, स्वरूपम पुरकायस्थ को 95 और राजकुद्दीन अहमद को 11 रन पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। महाराष्ट्र के गेंदबाज मनोज इंगाले ने भी शानदार गेंदबाजी की और 9 ओवर में 66 रन देकर 2 विकेट चटका डाले। सत्यजीत बचाव और शम्शुजमा काजी को एक-एक विकेट मिला।

और पढ़िएPAK vs ENG: ‘ये कोई फूड पॉइजनिंग या कोविड नहीं है’ रहस्यमयी वायरस को लेकर जो रूट ने दी जानकारी, बताया क्या है प्लान

उत्तर प्रदेश के खिलाफ चटकाए थे 5 विकेट

राजवर्धन ने इससे पहले उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 5 विकेट चटकाकर हाहाकार मचा दिया था। उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते 220 रन ठोकने वाले रुतुराज गायकवाड़ ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब उनसे शेयर किया था। बुधवार को असम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कप्तान गायकवाड़ ने एक बार फिर बल्ले से गदर मचाया और ताबड़तोड़ 168 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके-6 छक्के कूटे। वहीं अंकित बावने ने भी शानदार सेंचुरी जड़ी। उन्होंने 89 गेंदों में 10 चौके-2 छक्के ठोक 110 रन जड़े।

और पढ़िए IND vs NZ: बारिश के बाद DLS नियम के तहत क्यों नहीं जीती न्यूजीलैंड? ये है बड़ी वजह

7 मुकाबलों में 15 विकेट

राजवर्धन ने पिछले विजय हजारे ट्रॉफी में अब तक 7 मुकाबलों में 15 विकेट चटकाए हैं। राजवर्धन हेंगरगेकर अंडर 19 विश्व कप जीतने वाली टीम के स्टार ऑलराउंडर रहे हैं। उन्हें पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल नीलामी में खरीदा था। लिस्ट ए के 12 मैचों में उनके नाम 25 और टी 20 के 8 मैचों में 5 विकेट दर्ज हैं। असम को हराकर महाराष्ट्र ने फाइनल में जगह बना ली है। दूसरी ओर सौराष्ट्र कर्नाटक को हराकर फाइनल में पहुंच गई है। महाराष्ट्र-सौराष्ट्र के बीच 2 दिसंबर को फाइनल मुकाबला होगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -