Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022 से पहले MS Dhoni के पास पहुंचे थे ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या, फिर हुआ ये बड़ा बदलाव

T20 World Cup 2022: भारत के विश्व कप विजेता कप्तान MS Dhoni ने Hardik Pandya और Rishabh Pant जैसे स्टार खिलाड़ियों को टी 20 वर्ल्ड कप से पहले स्पेशल एडवाइस दी थी।

नई दिल्ली: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को होने वाले अपने तीसरे मुकाबले के लिए तैयारी कर रही है। टीम इंडिया दो मैच खेल चुकी है, हालांकि विकेटकीपर ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला है। कहा जा रहा है कि उन्हें तीसरे मैच में दिनेश कार्तिक की जगह शामिल किया जा सकता है। इस बीच पंत के बारे में एक खुलासा हुआ है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के विश्व कप विजेता कप्तान एमएस धोनी ने हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत जैसे स्टार खिलाड़ियों को टी 20 वर्ल्ड कप से पहले स्पेशल एडवाइस दी थी। दरअसल, पंत को अपने बल्ले से प्रदर्शन के लिए सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वह विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी से सलाह लेने के लिए पहुंचे थे।

अभी पढ़ें T20 world cup 2022 point table : भारत की हार से बदल गया सेमीफाइनल के लिए प्वाइंट टेबल का पूरा गणित, जानिए PAK का अब क्या होगा

कुछ अंतर महसूस कर रहे हैं

एक सूत्र ने कहा, ‘धोनी ने उन्हें राउंड बॉटम यानी गोल तले वाले बल्ले को आजमाने के लिए कहा। वह धीरे-धीरे इसके अभ्यस्त हो रहे हैं। उनके बल्ले पर कर्व अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन वह कुछ अंतर महसूस कर रहे हैं।’ यह इस तथ्य से स्पष्ट है कि पंत और हार्दिक दोनों अब नीचे की ओर कर्व वाले बल्ले का उपयोग कर रहे हैं।

हार्दिक और पंत सैंसपैरिल्स ग्रीनलैंड्स (एसजी) का बैट यूज करते हैं। कंपनी को टी 20 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए राउंड बॉटम बैट बनाने के लिए कहा गया है। एसजी के प्रबंध निदेशक (एमडी) पारस आनंद ने बताया, “एमएस धोनी ने 2019 विश्व कप से पहले इस तरह के बल्ले का इस्तेमाल करना शुरू किया था। अब इन भारतीय खिलाड़ियों ने इस तरह का बल्ला मांगना शुरू कर दिया है।”

अभी पढ़ें IND vs SA: साउथ अफ्रीका से कैसे हार गई टीम इंडिया? ये हैं 5 बड़े कारण

इस तरह करते हैं मदद

ये बैट बल्लेबाजों को किस तरह मदद करते हैं, इसके बारे में आनंद ने कहा: “खिलाड़ियों का दावा है कि यह शॉट मेकिंग के दौरान उन्हें मैदान की सभी दिशाओं तक पहुंचने में मदद करता है। एक फ्लैट बॉटम बल्ला अपेक्षाकृत क्लोज स्टांस का संकेत देता है जबकि राउंड बॉटम वाला बल्ला उन्हें खुला रुख रखने में मदद करता है। यदि कोई बल्ले के बॉटम शेव करता है और इसे गोल करता है, तो बल्ले का बेस मोटा होता है और नीचे अधिक मांस होता है।” इससे उन्हें शॉट में आसानी होती है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -