Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 world cup 2022 point table : भारत की हार से बदल गया सेमीफाइनल के लिए प्वाइंट टेबल का पूरा गणित, जानिए PAK का अब क्या होगा

IND vs SA: टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पहली हार मिली है। रविवार को पर्थ में खेले गए अंतिम मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की हार के बाद ग्रुप-2 के प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को हराने के बाद अब साउथ अफ्रकी टीम तीन मैचों में दो जीत एवं एक मैच के धुलने के चलते प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है, जबकि भारत दो जीत एवं एक हार के साथ दूसरे नंबर पर स्लिप कर गया है। साउथ अफ्रीका के पांच और भारत के चार अंक हैं।

अभी पढ़ें IND vs SA: अश्विन ने कैसे छोड़ दिया Mankading का चांस…? आउट हो जाते डेविड मिलर, देखें वीडियो

 

बदल गया प्वाइंट टेबल का गणित

टीम इंडिया की हार के बाद अब पाकिस्तान टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। यदि साउथ अफ्रीका अपने अगले मुकाबले में पाकिस्तान को हरा देती है तो बाबर ब्रिगेड वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। वहीं अगर पाकिस्तान साउथ अफ्रीका को हरा भी देता है तो उसके लिए मुश्किल कम नहीं होंगी, क्योंकि साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड से भी खेलना है।

पाकिस्तान का सफर लगभग खत्म

अगर अफ्रीका की टीम अंतिम मुकाबला जीत लेती है तो उसके 7 अंक हो जाएंगे। वहीं पाकिस्तान साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश को हराकर भी छह प्वाइंट तक ही पहुंच सकता है। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाने का सपना लगभग खत्म हो गया है। बता दें कि ग्रुप 2 में पाकिस्तान 2 अंकों के साथ पांचवे नंबर पर है।

अभी पढ़ें IND vs SA: भारी न पड़ जाए टीम इंडिया की ये हार…बढ़ गई सेमीफाइनल की चुनौती, जानिए समीकरण

भारत की जीतने होंगे दोनों मुकाबले

नीदरलैंड्स अपने तीनों मुकाबले हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जाने के लिए अब अपने दोनों मैच जीतने होंगे, हालांकि टीम इंडिया एक मैच जीतकर भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, लेकिन तब नेट-रनरेट का मामला भी बन सकता है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -