Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs WI: विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर के ‘महारिकॉर्ड’ की बराबरी करने का मौका, बस करना होगा ये काम

IND vs WI ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद अब दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। ये श्रृंखला 27 जुलाई 2023 से शुरू होगी। सीरीज में एक बार फिर से सभी की निगाहें टीम के चेज मास्टर […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 26, 2023 06:56
Share :
Virat Kohli Sachin Tendulkar IND vs WI

IND vs WI ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद अब दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। ये श्रृंखला 27 जुलाई 2023 से शुरू होगी। सीरीज में एक बार फिर से सभी की निगाहें टीम के चेज मास्टर विराट कोहली पर टिकीं होंगी जो कि बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं। कोहली के पास सीरीज में एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका है।

सचिन के अभेद रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे विराट कोहली

दरअसल वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर के पास है। उन्होंने अपने करियर में कुल 49 शतक लगाए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर किंग कोहली मौजूद हैं जिनके नाम 46 शतक मौजूद हैं। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच खेलने हैं ऐसे में अगर कोहली इन सभी मुकाबलों में शतक जड़ देते हैं तो वे सचिन के 49 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Most Centuries in ODI: वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी

– सचिन तेंदुलकर – 49 शतक

– विराट कोहली – 46 शतक

– रोहित शर्मा – 30 शतक

– रिकी पोंटिंग – 30 शतक

– सनथ जयसूर्या – 28 शतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकों की झड़ी लगाते हैं कोहली

विराट कोहली इन दिनों बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाना काफी पसंद है। उन्होंने इस टीम के खिलाफ 42 मुकाबलों में 2261 रन बनाए हैं। खास बात ये है कि कोहली ने कैरैबियाई टीम के खिलाफ 9 शतक भी जड़े हैं। ऐसे में अगर वे ये ही लय बरकरार रख पाते हैं को सचिन के महारिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

 

First published on: Jul 26, 2023 06:56 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें