Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Liv.52 को बताया घटिया तो ‘द लिवर डॉक्टर’ का X अकाउंट सस्पेंड, बोले- कायर है Himalaya

The Liver Doc Abby Philips X account suspends after Himalaya defamation plea: हिमालय वेलनेस कंपनी और द लिवर डॉक्टर के नाम से मशहूर डॉ. सिरिएक एबी फिलिप्स के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। 24 सितंबर को जारी बेंगलुरु कोर्ट के आदेश पर डॉक्टर सीरिएक का एक्स अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। उनके अकाउंट […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Sep 28, 2023 19:05
Share :
The Liver Doc, Abby Philips, X account, Himalaya defamation plea, Court News
The Liver Doc

The Liver Doc Abby Philips X account suspends after Himalaya defamation plea: हिमालय वेलनेस कंपनी और द लिवर डॉक्टर के नाम से मशहूर डॉ. सिरिएक एबी फिलिप्स के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। 24 सितंबर को जारी बेंगलुरु कोर्ट के आदेश पर डॉक्टर सीरिएक का एक्स अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। उनके अकाउंट पर लिखा गया कि कानूनी मांग के जवाब में @theliverdr का अकाउंट सस्पेंड किया गया है।

अब अगली सुनवाई 5 जनवरी को

लाइव लॉ के अनुसार, बेंगलुरु सिविल कोर्ट ने हिमालय वेलनेस कॉर्पोरेशन द्वारा दायर एक मुकदमे में आदेश पारित किया गया, जिसमें आरोप लगाए गए थे कि डॉक्टर सिरिएक ने कंपनी के खिलाफ मानहानिकारक आरोप लगाए थे। कंपनी ने तर्क दिया कि हेपेटोलॉजिस्ट उसके उत्पादों के खिलाफ अपमानजनक बयान पोस्ट कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप काफी व्यावसायिक नुकसान हुआ है। कोर्ट में सुनवाई की अगली तारीख 5 जनवरी 2024 को है।

आयुर्वेद विरोधी हैं सिरिएक

दरअसल, डॉक्टर सिरिएक को आयुर्वेद विरोधी माना जाता है। डॉ. फिलिप्स ने शिकायतकर्ताओं को कायर कहा। उन्होंने कहा कि शिकायकर्ताओं को उनके वैज्ञानिक दावों को चुनौती देनी चाहिए। वे मेरी पोस्ट या उनके उत्पादों के खिलाफ मेरे दावों का वैज्ञानिक खंडन करने के बजाय इस स्थिति में कायरों की तरह काम कर रहे हैं।”

उन्होंने खुलासा किया कि कंपनी ने दावा किया है कि उनके उत्पादों और प्रथाओं के खिलाफ उनके सभी पोस्ट अपमानजनक हैं और इसके कारण उन्हें बहुत व्यवसायिक नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने दावा किया है कि विशेषज्ञ आधुनिक फार्मा कंपनियों के इशारे पर ये अपमानजनक टिप्पणियां पोस्ट कर रहे हैं।

घटिया दवा बेच रहा हिमालया

डॉक्टर सिरिएक ने कहा कि ये सभी निराधार दावे हैं क्योंकि हिमालय उत्पादों पर मेरी हर पोस्ट विशेष रूप से लिव.52 सभी वैज्ञानिक प्रमाणों द्वारा समर्थित हैं। इसमें मिलावट और घटिया सामग्री दिखाई दे रही है। कुछ उत्पाद लोगों के लिए खतरनाक हैं, खासकर पुरानी लीवर की बीमारी वाले लोगों के लिए।

उन्होंने आगे कहा कि हिमालय या हिमालय उत्पादों पर मैंने जो भी पोस्ट किया है, वह वैज्ञानिक प्रमाणों की कमी, विनियमन की कमी और उन उत्पादों की मिलावट और संदूषण की उपस्थिति को दर्शाता है, जिन्होंने लिवर रोगियों को नुकसान पहुंचाया है।

लिव.52 के सेवन के बाद लिवर को नुकसान

‘द लिवर डॉक्टर’ ने खुलासा किया कि उन्होंने और उनकी टीम ने उन लोगों पर एक अध्ययन किया था, जिन्हें हिमालय के एक लोकप्रिय उत्पाद लिव.52 के सेवन के बाद लिवर को नुकसान पहुंचा था। मेरे पास सभी डेटा और विश्लेषण हैं जो हिमालय और उनके उत्पादों के खिलाफ मेरे द्वारा किए गए हर दावे को साबित करते हैं। वे मेरे खिलाफ प्रतिशोध की भावना से ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि उनके पास सीधा जवाब नहीं है।

यह भी पढ़ेंTashkent में एयरपोर्ट के पास भीषण विस्फोट, 30 किमी दूर मकानों की खिड़कियां टूटीं, सामने आया VIDEO

First published on: Sep 28, 2023 07:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें