Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jyotish Tips: रास्ते में पड़ी इन चीजों को न मारे ठोकर, सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाएगा

Jyotish Tips: घर के बड़े-बुजुर्ग रास्ते में पड़ी चीजों को छूने या उन्हें पैर लगाने से मना करते हैं। क्या आप इसका कारण जानते हैं?

Jyotish Tips: बहुत बार आपने नोट किया होगा कि घर के बड़े-बुजुर्ग रास्ते में पड़ी चीजों को छूने या उन्हें पैर लगाने से मना करते हैं। क्या आपने कभी यह जानने की कोशिश की है कि वे ऐसा क्यों कहते हैं। ऐसा करने के पीछे कई कारण हैं। सबसे पहला कारण तो यही है कि ऐसी चीजें नेगेटिविटी से युक्त हो सकती हैं। यदि आप उन्हें हाथ या पैर से स्पर्श कर लेते हैं तो उसकी वजह से आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

दरअसल ज्योतिष में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जो बिल्कुल अकेले में किए जाते हैं। इन उपायों को करने से व्यक्ति का संकट हट जाता है और प्रयोग ली गई वस्तु पर चला जाता है। बाद में इन वस्तुओं को किसी चौराहे पर या सुनसान जगह पर फेंक दिया जाता है। ऐसे में यदि रास्ते में पड़ी इन चीजों को स्पर्श कर लिया जाए तो व्यक्ति को अनचाही समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जानिए ऐसे ही कुछ बातों के बारे में

यह भी पढ़ेंः Nimbu ke Totke: हर समस्या का समाधान है नींबू के ये उपाय

जानिए किन चीजों को नहीं लगाना चाहिए पैर (Jyotish Tips)

रास्ते में पड़े नींबू को न लगाएं पैर

कई बार रास्ते में नींबू या नींबू-मिर्ची पड़े हुए दिखाई देते हैं। ये आमतौर पर घर, दुकान या व्यक्ति विशेष की नजर उतारने के लिए प्रयोग किए जाते हैं। इन पर पैर लगाना या हाथ से स्पर्श करना इनके अंदर मौजूद नेगेटिव एनर्जी को आप में ट्रांसफर कर सकता है। ऐसा होने पर आप बीमार हो सकते हैं, किसी नेगेटिव एनर्जी का शिकार हो सकते हैं अथवा अन्य समस्याएं आपको घेर सकती हैं।

रास्ते में पड़ी पूजा सामग्री या नारियल को न छुएं

पूजा में प्रयोग की गई सामग्री को लोग लापरवाही के चलते रोड़ पर फेंक देते हैं। ऐसा करने से उन वस्तुओं और भगवान का भी अपमान होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यदि इन चीजों को पैर से छू लिया जाए या ठोकर मारी जाए तो देवताओं का शाप लगता है। इसके चलते सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है। अतः ऐसा कभी न करें।

यह भी पढ़ेंः Dattatreya Jayanti: भगवान दत्तात्रेय की पूजा से मिलती हैं समस्त तांत्रिक सिद्धियां, ऐसे करें पूजा

मृत पशुओं का न करें स्पर्श

कभी रास्ते में पड़े हुए मृत पशुओं का स्पर्श नहीं करना चाहिए। इसके पीछे दो मुख्य कारण माने गए हैं। पहला कारण है कि ऐसे मृत पशु वातावरण में नेगेटिविटी फैलाते हैं जो आपके लिए अशुभ हो सकती है। दूसरा कारण यह है कि मृत पशु का शव सड़ना शुरू हो जाता है जिससे संक्रमण हो सकता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -