Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

MP: बिलाबॉन्ग स्कूल रेप कांड में SIT पहुंची स्कूल, बसों में भी जांच शुरू

भोपाल: मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल के बिलाबाॅन्ग स्कूल रेप कांड (billabong school rape case) मामले की जांच के लिए एसआईटी की टीम स्कूल पहुंच गई है। टीम केस में स्कूल प्रबंधन से बात कर रही है। पुलिसकर्मी सभी बसों की जांच कर रहे हैं। पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। वहीं […]

Edited By : Yashodhan Sharma | Updated: Sep 15, 2022 16:33
Share :
Billabong School
Billabong School

भोपाल: मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल के बिलाबाॅन्ग स्कूल रेप कांड (billabong school rape case) मामले की जांच के लिए एसआईटी की टीम स्कूल पहुंच गई है। टीम केस में स्कूल प्रबंधन से बात कर रही है। पुलिसकर्मी सभी बसों की जांच कर रहे हैं। पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। वहीं दूसरी तरफ सरकार ने स्कूल मालिक को तलब किया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि आज स्कूल मालिक को बुलाया गया है। दोषी पाए जाने पर स्कूल मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

सीएम शिवराज ने भी लिया था संज्ञान

बता दें कि इससे पहले मामले को सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने खुद संज्ञान में लिया था। वहीं दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Education Minister Inder Singh Parmar) ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की कमेटी बनाई है। वहीं स्कूल प्रबंधन से भी घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

बुधवार को हुआ था ये बड़ा फैसला

इससे पहले बुधवार को मामले में बड़ा खुलासा हुआ था। वारदात के दौरान बस में सहायिका और दो बच्चियां भी मौजूद थी। वारदात की जानकारी होने के बाद भी सहायिका ने मामले को छुपाय रखा। घटना छुपाने को लेकर पुलिस ने रेप कांड में सहायिका को सहआरोपी बनाया था। पुलिस ने कहा कि आख़िरी स्टॉप से पहले बस रोक कर ड्राइवर ने बच्ची के साथ ग़लत हरकत की थी। बच्ची से गंदी हरकत के बाद बस चालक ने बस को गैरेज में खड़ा किया था। GPS रिकॉर्ड के चलते आरोपी की पोल खुली है। बस में लगे CCTV बंद मिले हैं। एक्सपर्ट की मदद से CCTV फ़ुटेज निकालने की कोशिश की जा रही है।

रेप के आरोपी बस ड्राइवर का घर हो चुका है जमींदोज

इससे पहले मंगलवार देर शाम प्रशासन ने हथौड़ा चलाकर रेप के आरोपी बस ड्राइवर के घर को जमींदोज कर दिया। शाहपुरा क्षेत्र के अजय नगर झुग्गी में बने आरोपी ड्राइवर हनुमंत के घर को भोपाल जिला प्रशासन ने हथौड़ा चलाकर मंगलवार देर शाम तोड़ दिया। कोलार एसडीएम और शाहपुरा पुलिस की मौजूदगी में छात्रा से रेप के आरोपी बस ड्राइवर के घर को जमींदोज किया।

First published on: Sep 15, 2022 04:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें