Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023: धर्मशाला के मैदान पर छूट रहें सबसे ज्यादा कैच..वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 के दौरान जितने मैच धर्मशाला में खेले गए वहां कैच जरूर छूटे है। जिसकी वजह सामने आई है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Oct 24, 2023 13:42
Share :
ODI World Cup 2023 dharamshala cricket stadium most catches dropped
Image Credit: Social Media

ODI World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 का रोमांच लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बार विश्व कप 2023 भारत में खेला जा रहा है इसके सभी मैच 10 अलग-अलग शहरों में खेले जा रहे हैं। वहीं इन 10 शहरों के मैदान में से एक शहर का मैदान ऐसा है जहां सबसे ज्यादा कैच छूट रहे है। जी हां हम बात कर रहें है धर्मशाला के हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की। इस मैदान पर अभी तक तीन मैच खेले जा चुकें हैं और दोनों ही मैंचों में फील्डरों द्वारा कई कैच छूटते हुए देखे गए हैं। अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर धर्मशाला के मैदान पर ही क्यों इतने कैच छूट रहे हैं।

कैच छूटने की वजह आई सामने

हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम हिमालय के मनोहारी पहाड़ों पर बनाया गया है जो हाई एल्‍टीट्यूड पर स्थित है हाई एल्‍टीट्यूड पर हवा पतली हो जाती है जिसके चलते हवा में बॉल उम्‍मीद से ज्‍यादा रफ्तार पकड़ लेती है और खिलाड़ियों को बॉल की स्पीड़ का सही अंदाजा लगाना काफी मुश्किल हो जाता हैं। तेज रफ्तार के कारण बॉल हाथ छिटक जाती है और कैचट छूट जाता है। भारत और न्यूजीलैंड के मैच भी यहीं देखने को मिला। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से तीन कैच छूटे थे।

ये भी पढ़ें:- PAK vs AFG: पाकिस्तान की हार पर बाबर आजम को नसीम शाह की आई याद, ‘अगर वह होता तो…’ Watch Video

धर्मशाला के मैदान को मिली औसतन रैटिंग

बता दें, धर्मशाला के हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम को आईसीसी द्वारा औसतन रौटिंग दी गई है। यहां का खराब आउटफील्ड फील्डरों को काफी दिक्कत देता है। जिसके चलते फील्डर यहां डाइव लगाने से भी डरते है। भारत बनाम न्यूजीलैंड के मैच में भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों द्वारा ऐसा ही देखा गया। इस मैच में फील्डिंग के दौरान कप्तान रोहित शर्मा को उंगली में चोट लग गई थी जिसके बाद बाकी खिलाड़ी सतर्क हो गए थे वहीं बुमराह को डाइव लगाने से बचते हुए देखा गया।

मैच के बाद सिराज ने कही थी बड़ी बात

मैच के बाद कैच छूटने को लेकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बताया था कि, “रोहित शर्मा ने पहले ही सभी खिलाड़ियों को कहा था कि यहां की आउटफील्ड थोड़ी खराब है ऐसे में अगर कैच छूट भी जाए तो ज्यादा टेंशन नहीं लेना। ध्यान से फील्डिंग करनी है ताकि किसी को इंजरी न हो।”

First published on: Oct 24, 2023 01:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें