Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IPL 2023: धोनी को कप्तानी में रिप्लेस कर सकता है ये खिलाड़ी, सीएसके कोच माइकल हसी ने बताया नाम

IPL 2023: Michael Hussey को लगता है कि धोनी के जाने के बाद रुतुराज गायकवाड़ टीम के नेतृत्व के लिए सही व्यक्ति हैं।

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी की उम्र के साथ उनके आईपीएल रिटायरमेंट को लेकर चर्चा तेज हो गई है। धोनी 41 साल के हो गए हैं। वह अगले साल 16वें संस्करण में सीएसके की कप्तानी करने जा रहे हैं। हालांकि, सीएसके को जल्द ही आईपीएल 2024 के लिए धोनी के रिप्लेसमेंट ढूंढ़ने की जरूरत होगी।

माइकल हसी ने लिया रुतुराज गायकवाड़ का नाम 

सीएसके मैनेजमेंट ने आईपीएल 2022 में कप्तान के रूप में रवींद्र जडेजा को जिम्मेदारी देने की कोशिश की, लेकिन प्रबंधन को नतीजे नहीं मिले। बीच सीजन के बीच में ही धोनी को फिर से कप्तानी सौंप दी गई। अब जब धोनी का रिप्लसेमेंट ढूंढ़ने की बात चली है तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और सुपर किंग्स के वर्तमान कोच माइकल हसी ने एक नाम बताया है। हसी को लगता है कि धोनी के जाने के बाद रुतुराज गायकवाड़ टीम के नेतृत्व के लिए सही व्यक्ति हैं।

और पढ़िए- PAK vs ENG: क्रीज से बाहर निकलकर Mohammad Rizwan ने कलाइयों से जड़ दिया तूफानी छक्का, देखें वीडियो

उसके पास उत्कृष्ट नेतृत्व गुण

रुतुराज गायकवाड़ ने हाल ही में अपनी घरेलू टीम महाराष्ट्र को विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के फाइनल में पहुंचाया, जबकि बल्लेबाजी में कई कीर्तिमान गढ़े। गायकवाड़ युवा, शांत और बेहतरीन बल्लेबाज हैं और शानदार कप्तान हैं। हसी ने कहा- मुझे यकीन नहीं है कि सीएसके में भविष्य की क्या योजना है, लेकिन धोनी की तरह गायकवाड़ बहुत शांत है। जब धोनी की तरह दबाव से निपटने की बात आती है तो वह खेल को अच्छी तरह से रीड करता है। जैसा मैंने पहले कहा था वह बहुत चौकस है और मुझे लगता है कि लोग उसके स्वभाव, चरित्र और व्यक्तित्व के कारण उसकी ओर आकर्षित होते हैं। वे उसके आसपास रहना पसंद करते हैं। उसके पास उत्कृष्ट नेतृत्व गुण हैं।

और पढ़िए- PAK vs ENG: Mohammad Rizwan ने रचा इतिहास…पाकिस्तान के लिए कर दिया ये बड़ा धमाका

शानदार फॉर्म में हैं गायकवाड़ 

गायकवाड़ घरेलू 50 ओवर के टूर्नामेंट में जबरदस्त फॉर्म में हैं, उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 159 गेंदों में 220 रन बनाए जिसमें लगातार 7 छक्के भी शामिल थे। सेमीफाइनल में उन्होंने 126 गेंदों में 168 रनों की पारी खेली। फाइनल में भी उन्होंने शतक जमाया।

और पढ़िए- खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -