Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

RCB vs DC: ‘हमनें कुछ गलतियां की, खराब गेंदें डाली’ करारी हार के बाद बॉलर्स पर भड़के फाफ डु प्लेसिस, कही ये बात

IPL 2023, RCB vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। ये आरसीबी की टूर्नामेंट की पांचवी हार थी। ऐसे में इसके बाद टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस काफी निराश […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 7, 2023 08:18
Share :
IPL 2023 RCB vs DC Faf Du Plessis

IPL 2023, RCB vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। ये आरसीबी की टूर्नामेंट की पांचवी हार थी। ऐसे में इसके बाद टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस काफी निराश दिखे। उन्होंने गेंदबाजों पर इसका ठीकरा फोड़ा।

फाफ डु प्लेसिस ने ये बताई हार की वजह

दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच खेले गए मैच में बेंगलोर की गेंदबाजी काफी निराशाजनक रही और टीम के सारे बॉलर्स को खूब मार पड़ी। इसे लेकर टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी नाराज दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि ‘मुझे लगा कि यह काफी करीब है, मुझे लगा कि 185 काफी अच्छा स्कोर है। ओस ने स्पिनरों को खेल से बाहर कर दिया, लेकिन इसका श्रेय उन्हें (डीसी के बल्लेबाजों को) भी जाता है। आप खेल में अपने स्पिनरों को पसंद करते हैं, लेकिन ओस के बावजूद आपको सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की जरूरत होती है। कुछ खराब गेंदें और कुछ गलतियां, हम छोटे थे, लेकिन हां, उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।

ग्लेन मेक्सवेल को नंबर 3 पर क्यों उतारा गया?

मैच के बाद डु प्लेसिस ने ग्लेन मेक्सवेल को नंबर 3 पर उतारने और टीम की बल्लेबाजी पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि ‘हमें लगा जैसे 185 एक पार स्कोर था, हमें एक बड़े ओवर की जरूरत थी जो हमें 200 तक ले जा सके, इससे फर्क पड़ता। लेकिन ऐसा तब होता है जब आप दबाव डालते हैं। चौथे नंबर पर मैक्सी (मैक्सवेल) हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि – ‘हमने सोचा कि हम उसे जल्दी (नंबर 3 पर) ले सकते हैं क्योंकि वह अच्छा खेल रहा है। मैं लोमरोर को 5 पर देखकर वास्तव में बहुत खुश था और वह वास्तव में अच्छा खेला, फिर भी वास्तव में उसके लिए एक अच्छा सकारात्मक था। यह धीमी पिच की प्रकृति है, आप हमेशा पहले छह ओवरों में आने की कोशिश करते हैं और खेल में शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करते हैं।’

मैच का लेखा-जोखा

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 181 रन बनाए थे। टीम की ओर से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए थे।लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी दिल्ली की टीम ने 16.4 ओवर में 3 विकेट खोकर 187 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली।टीम की ओर से फिलिप साल्ट ने सर्वाधिक 87 रन बनाए। आरसीबी की ओर से हेजलवुड, कर्ण शर्मा और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट लिए।

First published on: May 07, 2023 08:17 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें