Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023 Auction: 24 साल के विस्फोटक ऑलराउंडर पर हो सकती है पैसों की बारिश, गेंद-बल्ले से बरपाता है कहर

IPL 2023 Auction: 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन होना है। इस ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इस बार कौन सबसे महंगा बिकेगा? ये बड़ा सवाल है। जिसका जवाब ऑक्शन के दिन ही मिल पाएगा, लेकिन चर्चा है कि 24 साल का तूफानी ऑलराउंडर के ऊपर इस बार ऑक्शन […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Dec 20, 2022 10:28
Share :
IPL 2023 Auction Sam Curran CSK interested
IPL 2023 Auction Sam Curran CSK interested

IPL 2023 Auction: 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन होना है। इस ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इस बार कौन सबसे महंगा बिकेगा? ये बड़ा सवाल है। जिसका जवाब ऑक्शन के दिन ही मिल पाएगा, लेकिन चर्चा है कि 24 साल का तूफानी ऑलराउंडर के ऊपर इस बार ऑक्शन में पैसों की बारिश हो सकता है।

सैम कुरेन पर हो सकती है पैसों की बारिश

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, उसका नाम सैम कुरेन है। सैम कुरेन इंग्लैंड के शानदार ऑलराउंड हैं। आईपीएल 2023 के ऑक्शन में उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए है। बताया जा रहा है कि इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए टीमें पूरा दम लगाएंगी। चेन्नई सुपर किंग्स इस खिलाड़ी पर पैसों की बारिश कर सकती है।

और पढ़िए IPL 2023 Auction: इन पांच देसी लड़कों पर बरसेंगे पैसे, फ्रेंचाइजी लगाएंगी जमकर बोली

सैम कुरेन धोनी के फेवरेट हैं

दरअसल, सीएसक के अनुभवी ऑलराउंडर ड्वेन ब्राबो ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है। ऐसे में सीएसके उनकी भरपाई करना चाहेगी। ब्राबो की भरपाई के लिए कुरेन एक बेहतर विकल्प हैं, जिन्हें कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) भी पसंद करते हैं। वह कई मौकों पर सैम कुरेन की तारीफ कर चुके हैं। कुरेन साल 2020 में CSK के लिए खेल चुके हैं।

सीएसके के पास 20.45 करोड़ रुपये बाकी हैं

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन में खर्च करने के लिए सुपर किंग्स के पर्स में 20.45 करोड़ रुपये हैं। साथ ही अभी भी उनके पास सात स्लॉट मौजूद हैं, जिनमें विदेशी खिलाड़ियों के लिए दो शामिल हैं। माना जा रहा है कि चेन्नई की टीम हर हाल में इस युवा खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी।

Sam Curran की ताकत क्या है, जानिए

सैम कुरेन नई और पुरानी गेंद से घातक साबित होते हैं। उन्हें डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने का अनुभव है और वह सफल भी हेते हैं। नई गेंद से भी इस युवा गेंदबाज ने अपना असर छोड़ते हुए बल्लेबाजों को परेशान किया है। इसके अलावा वह अच्छी खासी बल्लेबाजी कर लेते हैं। उनके पास लंबे-लंबे चौके-छक्के मारने की जबरदस्त कला है। गेंद और बल्ले से ताकतवर ये खिलाड़ी आईपीएल में सबसे महंगा बिक सकता है।

टी20 विश्वकप में मचाया है धमाल

इंग्लैंड ने साल 2022 में टी20 विश्वकप अपने नाम किया था। इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में तेज गेंदबाज सैम कुरेन (Sam Curran) का अहम योगदान था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी। वह वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी बने थे। उन्होंने 6 मैचों में 13 विकेट चटकाए थे।

और पढ़िए ‘माही भाई का सिग्नेचर है, उसके ऊपर मैं कहां से घुस जाऊं?’ MS Dhoni के ऊपर ऑटोग्राफ देने से ईशान किशन ने किया इंकार

Sam Curran का टी20 और आईपीएल रिकॉर्ड

सैम कुरेन 35टी 20 मुकाबला खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 41 विकेट झटके, जबकि 158 रन भी बनाए। वहीं आईपीएल में उन्होंने 32 मैच खेले हैं, इस दौरान 32 विकेट लिए और 337 रन बनाए। वह आईपीएल में 18 छक्के और 30 चौके ठोक चुके हैं।

IPL 2023 के लिए CSK का स्क्वाड

एमएस धोनी (कप्तान, wk), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रीटोरियस, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्षणा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 19, 2022 02:41 PM
संबंधित खबरें