Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS 4th T20: रायपुर में रद्द हो सकता है भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच! क्या है इसके पीछे की वजह

India vs Australia 4th T20 Raipur: रायपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे टी20 मुकाबले पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 1, 2023 14:53
Share :
India vs Australia 4th T20 Raipur Can be Called Off What is Reason
India vs Australia 4th T20 Raipur Can be Called Off What is Reason

India vs Australia 4th T20 Raipur: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में होना है। इस मैच में जहां टीम इंडिया की नजरें जीत दर्ज कर सीरीज कब्जाने पर होंगी। वहीं मैच शुरू होने से पहले ही इस पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है। आइए खबर में आगे जानते हैं, कि आखिर क्यों इस मुकाबले पर रद्द होने का खतरा बन गया है।

मुश्किल में पड़ सकता है चौथा टी20?

रायपुर में होने वाला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टी20 की शुरुआत शाम 6.30 बजे टॉस के साथ होगी। इस मुकाबले से पहले यहां की बिजली इस मैच के रद्द होने का कारण बन सकती है। दरअसल रायपुर के इस शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम पर बिजली विभाग का 3 करोड़ का बिल बकाया है। इस कारण पांच साल पहले ही इस मैदान की बिजली काट दी गई थी। इसी वजह से इस स्टेडियम के कई हिस्सों की बिजली गुल है।

यह भी पढ़ें:- IPL 2024: भारत में नहीं होगा आईपीएल 17? देश से बाहर क्यों शिफ्ट हो सकता है टूर्नामेंट

Whtasapp Channel Logo Template

बिजली कटने के बाद छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन की खास मांग पर एक अस्थाई कनेक्शन लिया गया था। इस कनेक्शन के होने के बावजूद जनरेटर के माध्यम से मैदान की फ्लडलाइट्स वर्क करती हैं। ऐसे में अगर मैच के बीच बिजली की सुचारू व्यवस्था नहीं हो पाई तो मैच रद्द भी हो सकता है। अगर मुकाबला रद्द हुआ तो इससे छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के लिए किरकिरी भी हो सकती है।

रायपुर में इसी साल हुआ था वनडे मैच

इसी साल जनवरी में रायपुर के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मुकाबला खेला गया था। उस मैच में टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। वो मैच हालांकि, बिना किसी बाधा उत्पन्न हुए पूरा हो गया था। अब देखना होगा कि क्या सीरीज का चौथा टी20 भी उसी तरह बिना किसी दिक्कत के पूरा हो पाता है या नहीं। अगर ये मैच रद्द होता है तो सीरीज के ड्रॉ होने के भी चांस बन जाएंगे और ऐसा भी हो सकता है कोई भी टीम विजेता ना बन पाए। टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे है।

यह भी पढ़ें:- विराट कोहली और रोहित शर्मा के भविष्य पर BCCI ने लिया फैसला, टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय कप्तान का नाम तय!

First published on: Dec 01, 2023 02:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें