Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ ODI: संजू सैमसन की जगह लग रही है पक्की, शिखर धवन ने T20 सीरीज से नजरअंदाज करने पर दिया ये बयान

IND vs NZ ODI: कप्तान Shikhar Dhawan उन्हें मौका देते हैं या नहीं ये देखने वाली बात होगी, लेकिन धवन का Sanju Samson को टी 20 सीरीज से दरकिनार करने पर बयान जरूर सामने आया है।

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी 20 सीरीज में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई थी। हालांकि शुक्रवार से शुरू होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है। ऋषभ पंत के टी 20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में फ्लॉप शो के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की दावेदारी पक्की हो गई है।

हालांकि कप्तान शिखर धवन उन्हें मौका देते हैं या नहीं ये देखने वाली बात होगी, लेकिन धवन का संजू सैमसन को टी 20 सीरीज से दरकिनार करने पर बयान जरूर सामने आया है। कप्तान शिखर धवन खुद कई बार प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे हैं, उन्होंने खुलासा किया है कि सफेद गेंद के प्रारूप में सैमसन की लगातार अनदेखी क्यों की जाती है। धवन ने कहा कि खिलाड़ी से बात करना अहम है।

अभी पढ़ें ‘कलाइयों का उपयोग’ कान के पास आ रही बाउंसर पर शुभमन गिल ने खेला हेलीकॉप्टर शॉट, शिखर धवन भी हैरान, देखें वीडियो

सैमसन जैसे खिलाड़ियों को पहले से ही पता होता है

धवन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विस्तार से बताया कि सैमसन को प्लेइंग इलेवन में क्यों नजरअंदाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा- ज्यादातर खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में नहीं होने पर इस दौर से गुजरता है, भले ही उन्होंने पिछली सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया हो। इसलिए कम्यूनिकेशन से ही रास्ता निकल सकता है। कोच और कप्तान खिलाड़ियों से बात करते हैं। धवन ने कहा- सैमसन जैसे खिलाड़ियों को पहले से ही स्पष्टता होती है कि उन्हें टीम में क्यों नहीं चुना गया। मूल रूप से यह टीम को मिलने वाले लाभ के बारे में है। टीम संयोजन के कारण उन्हें नहीं लिया जाता।

वनडे में 73.50 की एवरेज

कप्तान हार्दिक पांड्या के दीपक हुड्डा के रूप में बल्लेबाजी ऑलराउंडर चुनने के कारण विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन टी20 सीरीज में खेलने से चूक गए, लेकिन पांड्या की अनुपस्थिति में 50 ओवर के प्रारूप में एक फिनिशर की भूमिका की तलाश में है, सैमसन को इसमें शामिल किया जा सकता है। 28 साल के सैमसन ने पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था।

अब तक 10 मैचों की 9 ईनिंग में वह 73.50 की एवरेज से 294 रन ठोके हैं। इसमें 86 रन की नाबाद पारी भी शामिल है। सैमसन अब तक दो अर्धशतक, 21 चौके-15 छक्के जड़ चुके हैं। टी 20 इंटरनेशनल के 16 मैचों की 15 ईनिंग में 21 से ज्यादा की औसत से उनके नाम 296 रन दर्ज हैं। सैमसन ने 25 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से पहले नेट में खूब पसीना बहाया। देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान शिखर धवन पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन या ऋषभ पंत में से किसे मौका देते हैं।

अभी पढ़ें IND vs NZ 1st ODI: पहले वनडे मैच में भारतीय टीम कर रही बल्लेबाजी, इन दो धुरंधर खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारत की टीम:

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -