Sunday, February 5, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs BAN: बांग्लादेश ने वनडे सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, तमीम इकबाल की लेगा जगह

IND vs BAN: अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने तमीम इकबाल की जगह Litton Das को कप्तानी सौंप दी है।

नई दिल्ली: भारतीय टीम वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंच गई है। 4 दिसंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा और कप्तान तमीम इकबाल बाहर हो गए। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनकी जगह लिटन दास को कप्तानी सौंप दी है। लिटन को रविवार से ढाका में भारत के खिलाफ घर में शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए बांग्लादेश का कप्तान बनाया गया है।

तमीम इकबाल का टेस्ट सीरीज खेलना भी संदिग्ध 

नियमित वनडे कप्तान तमीम इकबाल ग्रोइन चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए थे। उनका 14 दिसंबर से चटगांव में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलना भी संदिग्ध है। तस्कीन अहमद भी पीठ की चोट के कारण पहले वनडे से बाहर हो गए हैं। लिटन ने पहले एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश की कप्तानी नहीं की है, लेकिन अप्रैल 2021 में एक टी20 मैच में उनका नेतृत्व किया है।

और पढ़िए AUS vs WI: लाइव मैच में कमेंटरी की दौरान अचानक बिगड़ी Ricky Ponting की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

और पढ़िए IPL 2023: धोनी की टीम के चैंपियन खिलाड़ी ने लिया संन्यास, CSK ने तुरंत दे दी ये बड़ी जिम्मेदारी

लिटन ने नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन किया

बीसीबी के क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने एक बयान में कहा, “लिटन टीम के अधिक अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन किया है। उसके पास तेज क्रिकेट दिमाग है और वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है।” “तमीम को इस महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए चोट के कारण खोना सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है। उनकी कप्तानी में टीम ने पिछले कुछ वर्षों में कुछ शानदार क्रिकेट खेली है और वह इस प्रारूप में हमारे सबसे शानदार बल्लेबाज रहे हैं। उनकी कमी खलेगी, लेकिन हमें यह भी लगता है कि लिटन में कप्तान के रूप में अच्छा काम करने के गुण हैं।’

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -