---विज्ञापन---

IPL 2023: धोनी की टीम के चैंपियन खिलाड़ी ने लिया संन्यास, CSK ने तुरंत दे दी ये बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2023: आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले ड्वेन ब्रावो ने लीग में अपने खेल करियर पर विराम लगा दिया है। लेकिन एक नई भूमिका में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ बने रहेंगे। दरअसल आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए दुनिया भर के खिलाड़ियों ने अपने नाम बीसीसीआई के भेजे थे। इस […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Dec 2, 2022 18:32
Share :

IPL 2023: आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले ड्वेन ब्रावो ने लीग में अपने खेल करियर पर विराम लगा दिया है। लेकिन एक नई भूमिका में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ बने रहेंगे। दरअसल आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए दुनिया भर के खिलाड़ियों ने अपने नाम बीसीसीआई के भेजे थे। इस लिस्ट में ड्वेन ब्रावो का नाम नहीं था। सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया था। लेकिन अब टीम ने ब्रावो को बॉलिंग कोच बना दिया है।

फ्रैंचाइजी ने जारी एक बयान में खुलासा किया कि उसने ब्रावो को आईपीएल 2023 से पहले टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है। व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण एक वर्ष के लिए।

और पढ़िए- Asia Cup 2023: पाकिस्तान से छीनी एशिया कप की मेजबानी तो…,’ PCB चेयरमैन रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान

ब्रावो ने कहा, “मैं इस नई यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जो मैं अपने खेल के दिनों के पूरी तरह खत्म होने के बाद खुद को करते हुए देखता हूं। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है और मैं इस भूमिका को लेकर उत्साहित हूं। खिलाड़ी से लेकर कोच तक मुझे नहीं लगता कि मुझे ज्यादा एडजस्ट करने की जरूरत है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं तो मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं। फर्क सिर्फ इतना है कि मैं अब मिड-ऑन या मिड-ऑफ पर खड़ा नहीं रहूंगा। ”

और पढ़िए-  IND vs BAN: बांग्लादेश ने वनडे सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, तमीम इकबाल की लेगा जगह

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं ब्रावो 

ब्रावो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। जिन्होंने 161 मैचों में 183 विकेट लिए हैं। ऑलराउंडर ने लगभग 130 के स्ट्राइक रेट से 1560 रन भी बनाए हैं। ब्रावो पहले तीन सीज़न में मुंबई इंडियंस के लिए खेले और उसके बाद 2011 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग बन गए। वह 2011, 2018, और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल जीत और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 जीत का हिस्सा थे। वह आईपीएल सीजन में दो बार (2013 और 2015) में सबसे अधिक विकेट के लिए पर्पल कैप जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी थे।

और पढ़िए- खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 02, 2022 04:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें