Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

ICC WC 2023: वर्ल्ड कप की रेस में अश्विन ने सुंदर को पछाड़ा! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिला मौका, जानें दोनों के रिकॉर्ड

Ashwin got a chance against Australia: वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत समेत सभी देशों ने अपनी कमर कस ली है। भारत ने भी अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर दिया था, लेकिन बाद में ऑलराउंडर गेंदबाज अक्षर पटेल के चोटिल होने पर सारा गणित बिगड़ गया है। अक्षर के चोटिल होने के बाद […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 22, 2023 15:35
Share :
ICC WC 2023
रविचंद्रन आश्विन, रोहित शर्मा और वाशिंग्टन सुंदर।

Ashwin got a chance against Australia: वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत समेत सभी देशों ने अपनी कमर कस ली है। भारत ने भी अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर दिया था, लेकिन बाद में ऑलराउंडर गेंदबाज अक्षर पटेल के चोटिल होने पर सारा गणित बिगड़ गया है। अक्षर के चोटिल होने के बाद भारत को एक स्पिनर गेंदबाज की तलाश है, जो वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन कर सके। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर अक्षर पटेल चोट से नहीं उभर सके, तो रोहित शर्मा रविचंद्रन आश्विन और वाशिंग्टन सुंदर में से किसी एक पर भरोसा जताएंगे।

रविचंद्रन अश्विन ने इस साल में सिर्फ दो वनडे मुकाबले खेले हैं, जबकि सुंदर को कई मुकाबले खेलने का मौका मिल चुका है, फिर भी भारतीय टीम ने आश्विन पर भरोसा जताया है। इससे साफ है कि रोहित शर्मा हाल के रिकॉर्ड नहीं देखकर अनुभव पर भरोसा जता रहे हैं। अश्विन भारत के सबसे विख्यात गेंदबाजों में से एक है। वह मुश्किल समय में बतौर बल्लेबाज भी टीम का साथ देने में सक्षम हैं। अश्विन के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं, जो उन्हें के वर्ल्ड क्लास गेंदबाज बनाता है।

ये भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023: विश्वकप से बाहर होने पर नसीम शाह का छलका दर्द, बोले- ‘सबकुछ अल्लाह के हाथों में है’

वनडे क्रिकेट में अश्विन के पास अधिक अनुभव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में भी सुंदर को जगह नहीं देकर अश्विन को मौका दिया गया है। ऐसे में अश्विन के प्रदर्शन पर खास तौर पर ध्यान रखा जाएगा। अगर इस सीरीज में आश्विन बेहतर प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें वर्ल्ड कप का टिकट मिल सकता है। अश्विन के लिए यह मुकाबला किसी परीक्षा की तरह है, यह देखने वाली बात होगी कि अश्विन इस परीक्षा में पास होकर वर्ल्ड कप की टिकट ले पाते हैं या नहीं। दोनों स्पिनर गेंदबाजों की रिकॉर्ड की बात करें, तो अश्विन ने कुल 114 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 151 विकेट अपने नाम किए। वहीं,  वाशिंग्टन सुंदर कुल 17 वनडे मुकाबले में 16 विकेट अपने नाम किया है। रिकॉर्ड और अनुभव के मामले में आश्विन सुंदर से कहीं बेहतर हैं। शायद इसलिए भारतीय टीम ने अश्विन को मौका दिया है।

First published on: Sep 22, 2023 03:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें