Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Weather Update Today: अगले दो दिनों तक इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने यहां का हाल

Weather Update Today : जुलाई का महीना अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और नया महीना अगस्त आने के लिए तैयार है। मौसम के मोर्चे पर जुलाई के महीने में देशभर में अच्छी बारिश देखने मिली। वहीं अब मौसम विभाग (IMD) का पूर्वानुमान है कि अगस्त के महीने में कुछ स्थानों पर बारिश की तीव्रता […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Jul 31, 2023 14:04
Share :
Aaj Ka Mausam, Delhi-NCR Weather, Monsoon Update, Skymet Weather, Today Weather Update, Weather Alert, Weather Forecast, weather update today

Weather Update Today : जुलाई का महीना अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और नया महीना अगस्त आने के लिए तैयार है। मौसम के मोर्चे पर जुलाई के महीने में देशभर में अच्छी बारिश देखने मिली। वहीं अब मौसम विभाग (IMD) का पूर्वानुमान है कि अगस्त के महीने में कुछ स्थानों पर बारिश की तीव्रता में कमी आएगी, जबकि कुछ स्थान पर हालात कमोबेश ऐसे ही बने रहेंगे।

इस बीच आज भी देश में मौसम का मिजाज पूर्वत ही रहने के आसार हैं। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आज भी देश के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से भारी बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में आज भी हल्की बारिश की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मध्य से तेज बारिश की आशंका है। इस सिलसिले में मौसम विभाग इन दोनों राज्यों के लिए वर्षा का अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी के इस अलर्ट के बाद राज्य में बारिश की वजह से भूस्खलन डर भी बढ़ गया है।

और पढ़े:- अरुणाचल के पैंगिन में लगे भूकंप के झटके, घरों से निकलकर भागे लोग; रिक्टर स्केल पर इतनी थी तीव्रता

इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश में आज बारिश की तीव्रता में तेजी देखने को मिल सकती है। इस दौरान कई जगहों पर बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार आज बंगाल के गंगा तटीय इलाकों मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर के राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार से पांच दिन बिहार समेत कई जगहों पर अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। दरअसल गांगेय पश्चिम बंगाल व उससे सटे उत्तरी ओडिशा पर बने चक्रवाती परिसंचरण के साथ-साथ एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके कारण बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवाओं के कारण इन इलाकों बारिश में वर्षा की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के पूर्वानुमान (Weather Update Today) के मुताबिक आज

गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्य बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गुजरात, सौराष्ट्र, कच्छ तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, कोंकण, गोवा, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत कई स्थानों पर हल्की तो कहीं भारी बारिश के आसार हैं।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

First published on: Jul 30, 2023 07:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें