---विज्ञापन---

Israel-Palestine Conflict : महबूबा मुफ्ती ने हमले के लिए इजरायल को ठहराया जिम्मेदार, कहा – फिलिस्तीन में हो रहा जेनोसाइड

Mehbooba Mufti On Israel Palestine Conflict : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध को लेकर इजरायल पर निशाना साधते हुए कहा कि इजरायल बिल्कुल वही नरसंहार कर रहा है, जो नाजियों ने उनके साथ किया था।

Edited By : Pratyaksh Mishra | Updated: Oct 18, 2023 16:30
Share :
Mehbooba Mufti On Israel Palestine Conflict

आसिफ सुहाफ (श्रीनगर)

Mehbooba Mufti Said On Israel-Palestine Conflict : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध को लेकर इजरायल पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि इजरायल बिल्कुल वही नरसंहार कर रहा है, जो नाजियों ने उनके साथ किया था। उन्होंने कहा कि सभी मुस्लिम देशों को इस गंभीर अन्याय को नहीं देखना चाहिए, फिलिस्तीन के मुद्दे को सुलझाने की जरूरत है और इसके लिए अमेरिका जैसे देशों को आगे आना चाहिए।

यह भी पढ़ें – MP: चुनावी माहौल से दूर उमा भारती को लेकर कांग्रेस का गंभीर आरोप, BJP ने किया पलटवार – कांग्रेस अपना घर संभाले

‘फिलिस्तीन में हो रहा जेनोसाइड’

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जो सलूक होलोकॉस्ट में इजरायल के लोगों साथ नाजियों ने किया था, ठीक वैसा ही सलूक इजरायल आज फिलिस्तीन के साथ कर रहा है, फर्क बस इतना है होलोकॉस्ट में गैस चैम्बर इस्तेमाल होते थे, आज बम इस्तेमाल हो रहे हैं। मुफ्ती ने कहा इजरायल छोटे-छोटे बच्चों को मार रहा है, जिसे जेनोसाइड कहा जाता है।मुफ्ती ने हैरत जताते हुए कहा कि पूरी दुनिया तमाशा देख रही है और फिर शिकायत करते हैं कि दुनिया में आतंकवाद बढ़ रहा है।

‘फिलिस्तीन की मदद के लिए आगे आएं इस्लामिक मुल्क’

महबूबा मुफ्ती का कहना है कि इजरायल ने फिलिस्तीन की जमीन कब्जाई हुई है और लगातार उनकी सीमा रेखा में कमी होती जा रही है, लेकिन इजरायल जमीन वापस करने के बजाय फिलिस्तीन में कत्लेआम मचा रहा है। उन्होंने आगे कहा, मेरा यह मानना है कि इस्लामिक मुल्कों को फिलिस्तीन की मदद के लिए आगे आना चाहिए, क्योंकि इस वक्त उनका खाना-पीना सब बंद है। उनका कहना है कि दुनिया की बड़ी-बड़ी ताकतें और इस्लामिक मुल्क, जो सिर्फ जुबान चलाते हैं, वह मदद के लिए आगे नहीं आ सकते। मुफ्ती ने अमेरिका पर तंज कसते हुए कहा कि दुनिया में एक सुपर अमरीका है, जो तमाशा देख रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अगर इसी तरह चलता रहा तो दुनिया में अमन और खराब होगा।

First published on: Oct 18, 2023 04:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें