Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

सीएम केजरीवाल बोले- गुजरात में देंगे 10 लाख नौकरियां

दिल्ली के सीएम ने आगे मांग की कि गुजरात सरकार उन पुलिस कर्मियों को भी एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करे जो सेना के जवानों के लिए ड्यूटी के दौरान अपनी जान दे देते हैं।

गुजरात: दिल्ली के सीएम व आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा गुजरात में युवाओं को 10 लाख नौकरियां दी जाएंगी। वह 22 अगस्त को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ गुजरात के दौरे पर हैं। सीएम ने आगे कहा उन्होंने मेरे स्वास्थ्य मंत्री (सत्येंद्र जैन) को झूठा मामला बनाकर गिरफ्तार कर लिया। वह पिछले दो महीने से जेल में है।अगर वह भ्रष्ट होता तो मैं उसे निकाल देता लेकिन वह नहीं है। अब वे मनीष सिसोदिया को जेल भेजना चाहते हैं। वे दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के अच्छे कार्यों को रोकने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

अभी पढ़ें अमित शाह बोले- 35 हजार पुलिसकर्मियों की जान गई, आतंकवाद सामने खड़ा नहीं हो सकता

 

 

शहीदों को एक करोड़

दिल्ली के सीएम ने आगे मांग की कि गुजरात सरकार उन पुलिस कर्मियों को भी एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करे जो सेना के जवानों के लिए ड्यूटी के दौरान अपनी जान दे देते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं योजना में पुलिस कर्मियों को शामिल करने की मांग करता हूं कि ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों को एक करोड़ रुपये अनुग्रह राशि के रूप में दिए जाएं। गुजरात के लोग कह रहे हैं कि सेना को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की गई है। ड्यूटी के दौरान मरने वाले कर्मियों की जान जानबूझकर नहीं, बल्कि चुनावों के कारण होती है।

अभी पढ़ें Rajeev Shukla: कांग्रेस के सांसद राजीव शुक्ला का दावा, बोले- आनंद शर्मा पार्टी से असंतुष्ट नहीं हैं

मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा उन्होंने (मनीष सिसोदिया ने) सरकारी स्कूलों में सुधार किया, जो अन्य पार्टियां 70 वर्षों में नहीं कर सकीं। आगे वह बोले ऐसे व्यक्ति को भारत रत्न मिलना चाहिए। पूरे देश की शिक्षा प्रणाली उन्हें सौंप दी जानी चाहिए। लेकिन इसकी बजाय उन्होंने उन पर सीबीआई छापेमारी की। दिल्ली सीएम बोले हम गारंटी दे रहे हैं कि हम सभी गुजरातियों को मुफ्त और सर्वोत्तम स्वास्थ्य उपचार प्रदान करेंगे। मोहल्ला क्लीनिक की तरह शहरों और गांवों में भी स्वास्थ्य क्लीनिक खोले जाएंगे। हम सरकारी अस्पतालों में सुधार करेंगे और जरूरत पड़ने पर नए सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे। बता दें कि आप के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व डिप्टी सीएम व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया गुजरात दौरे पर हैं। गुजरात में दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर केजरीवाल बीते कुछ माह में कई बार गुजरात का दौरा कर चुकें हैं।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -