Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

पुराना Smartphone चलेगा Superfast, सिर्फ इन Tips And Tricks को करें फॉलो  

Smartphone Tips and Tricks: अगर आपका फोन भी स्लो हो गया है तो हम आपके लिए कुछ गजब के Tips And Tricks लाये हैं।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Nov 24, 2023 11:04
Share :
Smartphone Tips and Tricks

Smartphone Tips and Tricks: आज स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गए हैं। फोन के जरिए हमारे डेली रूटीन के कई काम मिनटों में हो जाते हैं। ऑनलाइन पेमेंट, मूवी देखने से लेकर शॉपिंग तक स्मार्टफोन से सभी काम कर सकते हैं, लेकिन जैसे जैसे स्मार्टफोन पुराना होता जाता है वैसे ही उसकी परफॉर्मेंस भी कम होने लगती है। वहीं अगर आपका फोन भी स्लो हो गया है और आप इस समस्या से परेशान हैं तो हम आपके लिए कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स लेकर आये हैं जिनका यूज करके आप अपने पुराने फोन की परफॉर्मेंस को बढ़ा सकते हैं।

How to improve your smartphone performance

1. अपने फोन को समय पर रीस्टार्ट करें

बहुत से लोगों को ये एक सामान्य बात लग सकती है, लेकिन यह अक्सर आपके स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने का सबसे आसान तरीका है। जब आप अपने फोन को रिबूट करते हैं, तो यह किसी भी टेम्पररी फाइल और फालतू प्रोसेस को रोक देता है जो फोन को स्लो करती है।

वीडियो से जानें फोन की बैटरी परफॉर्मेंस कैसे बढ़ाएं

2. अनयूज्ड ऐप्स करें बंद

भले ही आप किसी ऐप को रोज यूज नहीं करते लेकिन फिर भी यह बैकग्राउंड में चल रहा होता है और फोन के रिसोर्स यूज कर रहा होता है। इसलिए अपने फोन के अनयूज्ड ऐप्स को बंद करें। इसके लिए, अपने फोन की सेटिंग ऐप ओपन करें और ऐप्स पर जाएं। उस ऐप पर टैप करें जिसका आप यूज नहीं कर रहे हैं और फिर फोर्स स्टॉप पर टैप करें।

इस वीडियो से भी जानें फोन की परफॉर्मेंस कैसे बढ़ाएं

3. अपना कैश और डेटा क्लियर करें

समय के साथ, आपका फोन खुद ही कैश और अननेसेसरी फाइलों से भर जाता है। जिसके कारण आपका फोन स्लो हो सकता है। अपना कैश और डेटा क्लियर करने के लिए, अपने फोन का सेटिंग ऐप खोलें और स्टोरेज पर जाएं। कैश्ड डेटा पर टैप करें और फिर क्लियर कैशे पर टैप करें। फिर यूज्ड स्टोरेज पर टैप करें और फिर उस ऐप पर टैप करें। जिसका आप डाटा क्लियर करना चाहते हैं।

news 24 Whtasapp Channel

इस वीडियो से जानें फोन की गेमिंग परफॉर्मेंस कैसे बढ़ाएं

4. समय पर करें सॉफ्टवेयर अपडेट

सॉफ़्टवेयर अपडेट में अक्सर परफॉर्मेंस इम्प्रूवमेंट मिलता है, इसलिए अपने फोन के सॉफ्टवेयर को समय समय पर अपडेट जरूर करें। सॉफ्टवेयर अपडेट चेक करने के लिए, अपने फोन का सेटिंग ऐप खोलें और सिस्टम पर जाएं। सिस्टम अपडेट पर टैप करें और फिर अपडेट की जांच करें। अगर कोई अपडेट आया हुआ है तो उसे इनस्टॉल करें। हालांकि इससे पहले एक बार अपडेट का Review जरूर देख लें।

First published on: Nov 24, 2023 10:57 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें