Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Petrol Diesel GST: पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाने को तैयार केंद्र, अब राज्यों पर निगाहें: हरदीप सिंह पुरी

Petrol Diesel GST: भारत के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए तैयार है। हालांकि, उन्होंने कहा कि राज्य इस प्रस्ताव से सहमत नहीं हो सकते हैं क्योंकि ईंधन और शराब उनके लिए प्रमुख राजस्व के साधन हैं।

अभी पढ़ें Stock Market Opening: शेयर बाजार में तेजी, Sensex और Nifty में उछाल

मीडियाकर्मियों से हरदीप सिंह पुरी ने कहा, ‘पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए राज्यों को सहमत होना होगा। अगर राज्य कदम उठाते हैं तो हम तैयार हैं। हम पूरी तरह से तैयार हैं। यह मेरी समझ है। इसे कैसे लागू किया जाए यह दूसरी बात है। यह सवाल वित्त मंत्री से पूछा जाना चाहिए।’

साथ ही, उन्होंने कहा कि इसे कैसे लागू किया जाएगा, यह पूरी तरह से एक और मुद्दा है और इसे वित्त मंत्री के सामने रखा जाना चाहिए। हालांकि, जो सबसे बड़ी बात थी, वो यह कि जो पुरी ने संदेह व्यक्त किया कि क्या राज्य पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के तहत लाने के लिए सहमत होंगे?

अभी पढ़ें Twitter, Meta के बाद इस कंपनी ने भी किया तय, इस हफ्ते 10,000 के करीब कर्मचारियों को कर दिया जाएगा बाहर!

केंद्र सरकार का प्रयास कीमतें स्थिर रहें

उन्होंने कहा, ‘हमारे पड़ोस में कुछ ऐसे देश हैं जहां ईंधन की कमी है और कीमतें अत्यधिक हैं। लेकिन देश के दूर-दराज इलाकों में भी हमारे पास कमी नहीं है। यह केंद्र और राज्यों के स्तर पर बहुत मजबूत नेविगेशन रहा है। भविष्य में क्या होगा कहना मुश्किल है। मार्च 2020 में कोविड के दौरान एक तेल बैरल की कीमत 19.56 अमेरिकी डॉलर पर आ गई थी जो अब 96 अमेरिकी डॉलर है। मैं काल्पनिक सवालों का जवाब नहीं देता लेकिन केंद्र सरकार का प्रयास होगा कि कीमतें स्थिर रहें।’

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -