Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Twitter, Meta के बाद इस कंपनी ने भी किया तय, इस हफ्ते 10,000 के करीब कर्मचारियों को कर दिया जाएगा बाहर!

Amazon Layoff: जॉब मार्केट के हालात सही नहीं है। जैसे हाल फिलहाल में कंपनियां लोगों को नौकरी से निकाल रही हैं, उससे तो यह ही नजर आता है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेटा और ट्विटर के बाद, शॉपिंग प्लेटफॉर्म Amazon ने अब इस हफ्ते लगभग 10,000 कर्मचारियों की नौकरियों में कटौती करने की योजना बनाई है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने सोमवार को इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला देते हुए बताया कि कंपनी की इस छटनी को इतिहास में सबसे बड़ी नौकरी में कटौती में से एक कहा जा सकता है।

अभी पढ़ें टमाटर की कीमतों में 150% की बढ़ोतरी, 110 रुपये किलो बिक रहा प्याज…यहां बढ़े सब्जियों के दाम

मानव संसाधन पर ध्यान केंद्रित

बताया जा रहा है कि कंपनी उपकरण संगठन, खुदरा डिवीजन और मानव संसाधन पर ध्यान केंद्रित करना चाह रही है। हालांकि, नौकरी में कटौती की सही संख्या अभी भी साफ नहीं है। विशेष रूप से, अमेजन ने जबरदस्त लाभ दर्ज किया जब महामारी अपने चरम पर थी क्योंकि उपभोक्ता ऑनलाइन शॉपिंग और कंपनियों के लिए क्लाउड कंप्यूटिंग सेवाओं के लिए एक्टिव थे। हालांकि, इस साल की शुरुआत में अमेजन की वृद्धि दो दशकों में सबसे कम दर तक धीमी हो गई और कंपनी को अधिक निवेश और तेजी से विस्तार करने के लिए निर्णयों से उच्च लागत का सामना करना पड़ा। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, उच्च मुद्रास्फीति ने टेक दिग्गज की बिक्री को काफी हद तक प्रभावित किया।

टेक की बड़ी कंपनी अमेजन ने बड़े पैमाने पर छंटनी की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं। इससे पहले ट्विटर और मेटा भी अपने खर्चों को कम करने के लिए लोगों को निकाल चुके हैं। फेसबुक पैरेंट मेटा ने बुधवार को खर्चों में कटौती और अपने बिजनेस मॉडल को बदलने के लिए बड़े पैमाने पर छंटनी के एक हिस्से के रूप में लगभग 11,000 नौकरियों को खत्म करने की घोषणा की।

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, Amazon Inc कॉस्ट-कटिंग के लिए रिव्यू कर रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेजन ने कुछ लाभहीन इकाइयों में कर्मचारियों को कंपनी में कहीं और नौकरी तलाशने के लिए कहा है। कंपनी रोबोटिक्स और रिटेल जैसे क्षेत्रों में कुछ टीमों के कर्मचारियों को अधिक लाभदायक क्षेत्रों और समापन टीमों में फिर से तैनात करने के लिए आगे बढ़ रही है।

अभी पढ़ें Home Loan हुआ महंगा, SBI ने MCLR में की 10-15 बीपीएस की वृद्धि, EMI दरें आज से लागू

Alexa बिजनेस का मूल्यांकन

अमेजन अपने Alexa बिजनेस का मूल्यांकन कर रहा है और वर्तमान में यह विचार हो रहा है कि इस तकनीक में नई क्षमताओं को जोड़ना चाहिए या नहीं। रिपोर्ट के अनुसार क्षमताओं को जोड़ने के लिए अधिक निवेश की आवश्यकता होगी और कई ग्राहक केवल कुछ ही कार्यों के लिए डिवाइस का उपयोग करते हैं।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -