---विज्ञापन---

LIC Super Plan: इस सरकारी योजना में करें सिर्फ 58 रुपये का निवेश, मैच्योरिटी पर मिलेंगे पूरे 8 लाख

LIC Super Plan: सरकार समर्थित भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) विभिन्न आयु और पृष्ठभूमि के लोगों के लिए बीमा विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। बैंक और डाकघर बचत योजनाओं के बाद, एलआईसी योजनाएं भारतीयों के लिए पैसे बचाने का एक लोकप्रिय विकल्प हैं क्योंकि वे परिपक्वता पर एक निश्चित राशि के रिटर्न […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Feb 2, 2023 12:27
Share :
LIC Scheme for women, LIC Aadhaar Shila plan

LIC Super Plan: सरकार समर्थित भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) विभिन्न आयु और पृष्ठभूमि के लोगों के लिए बीमा विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। बैंक और डाकघर बचत योजनाओं के बाद, एलआईसी योजनाएं भारतीयों के लिए पैसे बचाने का एक लोकप्रिय विकल्प हैं क्योंकि वे परिपक्वता पर एक निश्चित राशि के रिटर्न के साथ जोखिम मुक्त निवेश चाहते हैं।

एलआईसी आधार शिला (LIC Aadhaar Shila) योजना एक गैर-लिंक्ड, व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना है जो विशेष रूप से महिलाओं और बालिकाओं के लिए बनाई गई है। यदि आप प्रतिदिन 29 रुपये का निवेश करते हैं, तो आप इस कार्यक्रम के तहत 4 लाख रुपये की राशि प्राप्त कर सकते हैं।

और पढ़िएAdani Group ने अंबुजा और ACC सीमेंट के शेयर गिरवी रखे जाने की खबरों को बताया भ्रामक

मैच्योरिटी अवधि 10 से 20 साल तक

इस बीमा के तहत वादा की गई न्यूनतम मूल राशि 75,000 रुपये प्रति जीवन है, एलआईसी आधार शिला योजना के तहत अधिकतम मूल राशि 3 लाख रुपये है। यह बताता है कि एलआईसी आधार शिला पॉलिसी को अधिकतम 3 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है।

इस पॉलिसी की मैच्योरिटी अवधि 10 से 20 साल तक हो सकती है। मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक प्रीमियम उपलब्ध हैं।

58 रुपये में 8 लाख तक कैसे कमाएं

उदाहरण के लिए, यदि आप प्रति दिन 58 रुपये बचाते हैं, तो आप एक वर्ष में एलआईसी आधार शिला योजना में 21,918 रुपये डाल सकते हैं।

मान लेते हैं कि आप 20 साल से ऐसा कर रहे हैं और 30 साल की उम्र में योजना शुरू की। इस तरह, आप 20 वर्षों के दौरान 4,29,392 रुपये का निवेश करेंगे, परिपक्वता पर 7,94,000 रुपये का रिटर्न मिलेगा।

और पढ़िए छंटनी के दौर के बीच अहमदाबाद की ये कंपनी कर्मचारियों पर मेहरबान, ग्रोथ के बाद बांटी चमचमाती कार

8 से 55 वर्ष की महिलाओं के लिए ऑप्शन

यह योजना 8 से 55 वर्ष की सभी महिलाओं के लिए खुली है। एलआईसी की वेबसाइट के अनुसार, यह योजना केवल उन लोगों को दी जाती है जो सामान्य, स्वस्थ जीवन शैली जीते हैं और जिन्होंने कभी चिकित्सा से जुड़ी परेशानी नहीं बताई।

और पढ़िए बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Feb 02, 2023 11:38 AM
संबंधित खबरें