Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

31 मार्च तक खरीद लें कार, 1 अप्रैल से Toyota और Kia की गाड़ियां होने जा रही हैं इतनी महंगी

31 मार्च से पहले अगर आप टोयोटा की कार खरीदते हैं तो आपको ज्यादा दाम चुकाने नहीं होंगे, क्योंकि एक एक अप्रैल से कंपनी की गाड़ियां महंगी होने जा रही हैं। कीमतों में 1% का इजाफा किया जाएगा।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Mar 28, 2024 16:44
Share :

Toyota Price Increase: देश में एक अप्रैल से देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की गाड़ियां महंगी होने जा रही हैं। इस बात कि घोषणा कंपनी ने आज कर दी है। यानी 31 मार्च से पहले अगर आप टोयोटा की कार खरीदते हैं तो आपको ज्यादा दाम चुकाने नहीं होंगे। अगले महीने से कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमतों में 1% का इजाफा कर देगी।

दाम बढ़ाने के पीछे बढ़ती इनपुट लागत को वजह बताया गया है। अब इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर ही पड़ेगा। भारत में टोयोटा इस समय कुल 11 वाहनों की बिक्री करती है जिनमें Glanza से लेकर Fortuner तक शामिल हैं।

Kia की कारें भी होंगी महंगी

हाल ही में किआ इंडिया (Kia India) ने घोषणा कर दी है कि उसकी कारें खरीदना एक अप्रैल से 3% तक महंगा हो जाएगा। Kia कुल तीन कारें इस समय भारत में बेचती है, जिसमें Sonet, Seltos और Carens शामिल हैं।

दाम बढ़ाने के पीछे इनपुट कॉस्ट, कमोडिटी की कीमतों की बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस साल कंपनी पहली बार कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है, लेकिन  अगले कुछ महीनों में फिर से कीमतों में इजाफा किया जा सकता है और इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा।

अन्य कंपनियां भी कर सकती हैं घोषणा

टोयोटा और किआ ने तो अभी से घोषणा कर दी है कि उनकी गाड़ियां एक अप्रैल से महंगी हो जायेंगी, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर इंडिया, होंडा कार्स, स्कोडा, रेनो, ऑडी, BMW और मर्सिडीज-बेंज समेत अन्य कार निर्माता कंपनियां जल्द ही कीमतें बढ़ने का ऐलान कर सकती हैं।

First published on: Mar 28, 2024 03:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें