Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Gemstones for Love: क्या आपको भी है सच्चे प्यार की तलाश? तो पहन लें इनमें से कोई 1 रत्न

Gemstones for Love: सच्चे प्यार की तलाश हर किसी को होती है। इसके लिए लोग ना जानें कितने ही यतन करते हैं। फिर हर किसी को उसका सच्चा प्यार नहीं मिल पाता है। हालांकि ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे रत्नों के बारे में बताया गया है जो आपकी मदद कर सकते हैं। दरअसल इन रत्नों […]

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Aug 9, 2023 13:07
Share :
Gemstones for Love
क्या आपको भी है सच्चे प्यार की तलाश? तो पहन लें इनमें से कोई 1 रत्न

Gemstones for Love: सच्चे प्यार की तलाश हर किसी को होती है। इसके लिए लोग ना जानें कितने ही यतन करते हैं। फिर हर किसी को उसका सच्चा प्यार नहीं मिल पाता है। हालांकि ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे रत्नों के बारे में बताया गया है जो आपकी मदद कर सकते हैं। दरअसल इन रत्नों की मदद से ग्रह अनुकूल होते हैं। साथ ही अनुकूल ग्रह ऊर्जा से साथ तालमेल बनाकर प्यार को आकर्षित करने में मदद करते हैं। आगे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जानते हैं कि सच्चा प्यार पाने के लिए कौन-कौन से रत्न मददगार साबित हो सकते हैं।

हीरा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रत्नों का राजा हीरा शुक्र ग्रह से संबंधित है। इस रत्न को सुंदरता और शास्वत प्रेम का प्रतीक माना जाता है। मान्यतानुसार, यह रत्न आपको अपको अपनी पसंद के अनुसार, लव पार्टनर की ओर आकर्षित करने में मदद कर सकता है।

पन्ना

ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक, पन्ना बुध ग्रह का रत्न है। इस रत्न को धारण करने से कम्युनिकेशन स्किल और पार्टनर के बीच सामंजस्य स्थापित करने में मदद मिलती है। इसके साथ ही यह रत्न एक ऐसा साथी ढूंढ़ने में आपकी मदद कर सकता है जिसे आप चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Dream Interpretation: सपने में इन 5 चीजों को देखना है बेहद अशुभ, बर्बादी का देते हैं सकेत

मोती

मोती को चंद्र ग्रह का रत्न माना जाता है। यह रत्न आपको आपके साथी के प्रति संवेदनशील बनाता है। साथ ही यह रत्न आपको एक ऐसे साथी की ओर आकर्षित करने में आपकी मदद कर सकता है।

 

नीलम

ज्योतिष शास्त्र में नीलम को शनि का रत्न माना गया है। यह रत्न आपको आपकी रुचि के अनुरूप एक जीवनसाथी ढूंढ़ने में मदद कर सकता है। इसके साथ ही यह रत्न लव लाइफ में आ रही बाधाओं को भी दूर सकता है।

रूबी

रूबी को सूर्य ग्रह का रत्न माना गया है। इस रत्न को धारण करने से भावुकता और भावनात्मकता बढ़ती है। इसके साथ ही यह रत्न आत्मविश्वास को भी मजबूत करता है। इस रत्न को धारण करने से साथी के प्रति आकर्षण बढ़ता है। जिसके लव लाइफ शानदार रहती है।

यह भी पढ़ें: 5 रुपये के सिक्के का ये आसान उपाय आपको रातोंरात बनाएगा अमीर! बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Aug 09, 2023 01:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें