Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Aaj Ka Rashifal 29 July: इनके आय में होगी बढ़ोतरी तो इनके बनेंगे बिगड़े काम, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज दिनांक 29 जुलाई (29 July) 2022 और दिन शुक्रवार है। आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

Aaj Ka Rashifal 29 July 2022: आज दिनांक 29 July 2022 और दिन शुक्रवार (Shukrawar Ka Rashifal) है। जानिए ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा से आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

और पढ़िए –Raksha Bandhan 2022: सुख-समृध्दि और रूठे भाई को मनाने के लिए रक्षाबंधन पर करें ये चमत्कारिक उपाय, फिर देखें कमाल!

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में कोई नई व्यवस्था को करने में लगे रहेंगे और आपका भौतिक व सांसारिक दृष्टिकोण भी कुछ बदल सकता है। आपको सावधानीपूर्वक वही कार्य करना बेहतर रहेगा,जिससे आपका आत्मसम्मान बढ़े। आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको व्यर्थ की मान बड़ाई के कार्यों को करने से बचना होगा,नहीं तो नुकसान हो सकता है। व्यग्रता बढ़ने से आप परेशान रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus)

आज आपकी मानव व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती दिख रही है। साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा। यदि आप अपने संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करना चाहते हैं,तो अपनी इस इच्छा को भी पूरा करने में भी आप सफल रहेंगे,जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह किसी की बातों में आकर किसी गलत काम में फंस सकते हैं,इसलिए सावधान रहे। आपको किसी यात्रा पर जाने से पहले अपने जरूरी सामानों के प्रति सावधान रहना होगा,नहीं तो उनके खोने का भय बना हुआ है।

मिथुन राशि (Gemini)

आज आपको अपनी संतान के करियर की चिंता सता सकती है,जिसके कारण आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। आपको भागदौड़ के कारण थकान का अनुभव होगा। आपको किसी कार्य को करने में असुविधा होगी,लेकिन फिर भी आप उस समस्या को छोड़कर काम पूरा करेंगे। जीवनसाथी के लिए यदि आप किसी नए व्यवसाय को करेंगे,तो वह भी आज करा सकते हैं,लेकिन आपको किसी भी कार्य को भाग्य के भरोसे नहीं छोड़ना है,नहीं तो बाद में आपके लिए परेशानी बन सकता है।

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के दिन लिए उत्तम रहेगा। आपका कोई नई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ जाएगा और उसमें फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। आपको बहुत समय से रुके हुए कार्य को पूरा अवश्य करना होगा,नहीं तो वह आपकी परेशानी का कारण बनेंगे। रात्रि का समय परिवार के सदस्यों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है। आपके सामने कुछ खर्चे मजबूरी में होंगे,जिनको आपको ना चाहते हुए भी करना पड़ेंगे।

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ असुविधा होगी,क्योंकि आपके साथी आपकी पदोन्नति को देखकर परेशान रहेंगे। यदि आप कार्यक्षेत्र में व्यवसाय कर रहे लोगों के अधिकारिक क्षेत्रों में कुछ परिवर्तन करेंगे,तो वह उनके लिए लाभदायक रहेगा,लेकिन आपको कडवाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा,तभी आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपके सामने उन्नति के बहुत मार्ग खुलेंगे। जीवनसाथी से चल रही समस्या समाप्त होगी। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप अपने अनुभव से किसी परिजन की समस्या को समाप्त करने में सफल रहेंगे,वही आगे चलकर आपके काम में पूरा साथ देंगे,लेकिन विद्यार्थियों को किसी से मिलकर पढ़ाई में आ रही समस्या का समाधान  खोजना होगा व अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। यदि आप किसी व्यक्ति से बहस बाजी में पड़े,तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी। नौकरी कर रहे जातकों को अपने शत्रुओं से प्रशंसा सुनकर हैरानी होगी। आपको आज अपने पिताजी की ओर से कोई उपहार मिल सकता है।

और पढ़िए –Raksha Bandhan 2022: इस दिन है रक्षा बंधन का पावन पर्व, जानें- तारीख, शुभ मुहूर्त और राखी बांधने का सही तरीका

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपको किसी निकट मित्र की सलाह और सहयोग से अपने बिगड़ते काम ठीक करने का मौका मिलेगा। राजनितिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है,फिर भी वह उन्हें पूरी करने में भी सफल रहेंगे। परिवार में आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय खेलकूद में व्यतीत करेंगे,जिससे आपकी मानसिक चिंता समाप्त होगी। परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी,वह आज समाप्त होगी और सभी सदस्य एकजुट रहेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा। किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होगी। आपको अपने कामकाज में सुधार करने के लिए किसी मित्र से बातचीत करनी होगी। जीवनसाथी को यदि कोई शारीरिक कष्ट था, तो उसमें आज सुधार हो सकता है। आपकी कोई लेन देन से संबंधित बहुत बड़ी समस्या सुलझेगी। व्यवसाय कर रहे लोग अपने किसी साथी को साझेदार बना सकते हैं,जो ऑनलाइन कार्य करते हैं,उन्हें कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके धन कोष में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने बलबूते पर ही अपनी काफी सारी समस्याओं का समाधान निकालने का पूरा प्रयास करेंगे,जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं,उन्हे यह अवसर मिल सकता है। आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करेगा। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोग किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे व उनके साथी उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको ससुराल पक्ष से किसी व्यक्ति से बातचीत करते समय तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा।

मकर राशि (Capricorn)

आज आपको अपने बिखरे हुए कारोबार की चिंता बता सकती है। संतान की शिक्षा से संबंधित समस्याओं के लिए आपको जीवनसाथी से बातचीत करनी होगी। आपको अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को भी फिर से शुरू करना होगा। यदि आपने अपने मित्र की किसी निवेश संबंधी योजनाओं में धन लगाया,तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। माताजी को आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है,जिसके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। आप अपने घर की मरम्मत कार्यों को करवाने पर भी विचार कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके धन,यश और कीर्ति में वृद्धि लेकर आएगा,लेकिन इसके लिए आपको अपने शत्रुओं की चिंता को छोड़ना होगा व आपको अपने कामों पर ध्यान लगाना होगा। यदि आप  किसी संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं,तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें,नहीं तो आपको बाद में कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। विरोधी भी आपकी बातों से परेशान रहेंगे और आप आपके किसी बनते काम को बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपको घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है,जिससे आपका धन खर्च बढ़ेगा। यदि आपके ऊपर पहले कुछ कर्ज था,तो आप उसे उतारने में भी काफी हद तक सफल रहेंगे।

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होगी,जिसकी आपने मन्नत मांग रखी थी। माता पिता के सेवा में आप कुछ समय लगाएंगे व उनके बताए रास्ते पर चलकर आप अपने मित्रों की संख्या में भी इजाफा करेंगे। आपको किसी प्रियजन की सेहत की चिंता सता सकती है। किसी सदस्य को  रिटायरमेंट मिलने के कारण उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है। आपको यदि पहले से कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या थी,तो उसमें सुधार हो सकता है।

Instagram: @astrologer_deepa_sharma

 

और पढ़िए आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -