Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘युद्ध खत्म होने से पहले रूस के राष्ट्रपति पद से हटा दिए जाएंगे पुतिन’, यूक्रेन के अधिकारी का दावा

Russia Ukraine War: इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी के पूर्व चीफ ने भी दावा किया था कि पुतिन को पद से हटा दिया जाएगा।

Russia Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन युद्ध के अंत तक नहीं रहेंगे। रूसी अधिकारी युद्ध के खत्म होने के पहले ही उन्हें उनके पद से हटा देंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में यूक्रेन के एक अधिकारी के हवाले से ये दावा किया गया है।

द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, मेजर जनरल कायरलो बुडानोव ने दावा किया कि रूस के अधिकारी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को सत्ता से हटाने के लिए सक्रिय रूप से चर्चा कर रहे हैं। बता दें कि यूक्रेन के अधिकारी का ये बयान उस वक्त आया है जब यूक्रेन खेरसॉन शहर को वापस लेने की कोशिशों में जुटा है। ये शहर युद्ध के शुरुआती दिनों से रूसी नियंत्रण में है।

खेरसॉन के साथ क्रीमिया को भी वापस लेने के प्रयास में यूक्रेन

मेजर जनरल कायरलो बुडानोव ने कहा कि रूस में इस बारे में सक्रिय चर्चा हो रही है कि पुतिन की जगह कौन लेगा। उन्होंने कहा कि यूक्रेन नवंबर के अंत तक खेरसॉन पर फिर से कब्जा करने का लक्ष्य बना रहा है और यहां तक ​​कि क्रीमिया को वापस लेने का भी प्रयास करेगा, जिस पर 2014 में रूस ने कब्जा कर लिया था।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी के पूर्व चीफ ने भी दावा किया था कि पुतिन को पद से हटा दिया जाएगा। फिलहाल, रूसी राष्ट्रपति यूक्रेन पर आठ महीने से जारी हमले को रोकने के मूड में नहीं दिख रहे हैं।

बता दें कि हाल के मिसाइल और ड्रोन हमलों ने यूक्रेन की 40 प्रतिशत से अधिक बिजली पैदा करने की क्षमता को खत्म कर दिया है, जिससे पूरे देश में ऊर्जा राशनिंग और ब्लैकआउट हो गया है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -