Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

कल रूस में नए क्षेत्रों को शामिल करने के लिए हस्ताक्षर समारोह, जानें क्या है इसके मायने

अल जज़ीरा के हवाले से प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने गुरुवार को कहा, "कल ग्रैंड क्रेमलिन पैलेस के जॉर्जियाई हॉल में शाम 5:30 बजे समारोह का आयोजन होगा।

मास्को: कल रूस में नए क्षेत्रों को शामिल करने के लिए हस्ताक्षर समारोह का आयोजन किया गया है। मास्को के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने गुरुवार को कहा कि रूस शुक्रवार को क्रेमलिन में यूक्रेन के कब्जे वाले चार क्षेत्रों को शामिल करने के लिए एक हस्ताक्षर समारोह आयोजित करेगा।

अभी पढ़ें रूस के हमलों से जूझ रहे यूक्रेन से अब तक का ‘सबसे बड़ा रेस्क्यू’, 11 शेरों को किया गया एयरलिफ्ट

 

 

अल जज़ीरा के हवाले से प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने गुरुवार को कहा, “कल ग्रैंड क्रेमलिन पैलेस के जॉर्जियाई हॉल में शाम 5:30 बजे समारोह का आयोजन होगा। उन्होंने आगे कहा कि पुतिन इस कार्यक्रम में भाषण देंगे। जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने कहा कि जर्मनी यूक्रेन के कब्जे वाले क्षेत्रों में रूस में शामिल होने पर “दिखावा” जनमत संग्रह के परिणामों को कभी स्वीकार नहीं करेगा।

अभी पढ़ें रूस की रूह कंपा देने वाली यातना, यूक्रेनी सैनिक की वायरल हो रही इस तस्वीर ने झकझोरा

अल जज़ीरा के मुताबिक स्कोल्ज़ ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ बातचीत में ये टिप्पणी की। स्कोल्ज़ ने जर्मनी के रुख की पुष्टि करते हुए कहा कि यूक्रेन को देश का समर्थन अटूट है। इस बीच कनाडा ने यह भी कहा कि वे यूक्रेन के क्षेत्रों पर रूस के अवैध कब्जे के प्रयास को मान्यता नहीं देंगे। कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बयान में कहा, “कनाडा इन दिखावटी जनमत संग्रह या रूस के यूक्रेनी क्षेत्रों के अवैध कब्जे के प्रयास के परिणामों को कभी भी मान्यता नहीं देगा और न ही कभी स्वीकार करेगा।”अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -