Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

रूस की रूह कंपा देने वाली यातना, यूक्रेनी सैनिक की वायरल हो रही इस तस्वीर ने झकझोरा

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर यूक्रेन की सैनिक मायखाइलो डिआनोव की है। पहली तस्वीर मई की जबकि दूसरी तस्वीर 21 सितंबर की है।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों यूक्रेन के एक सैनिक की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन के इस सैनिक को रूस ने अपने कब्जे में ले लिया था। इस दौरान रूस की ओर से यूक्रेनी सैनिक को ऐसी यातना दी गई कि उसे पहचानना तक मुश्किल है।

अभी पढ़ें Izhevsk में रूसी स्कूल पर हमला, व्लादिमीर पुतिन बोले ‘अमानवीय’

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर यूक्रेन की सैनिक मायखाइलो डिआनोव की है। पहली तस्वीर मई की है जिसमें माईखाइलो डायनोव को मुस्कुराते हुए पहली तस्वीर में देखा जा सकता है। वहीं, दूसरी तस्वीर हाल की है जब उन्हें रूस ने रिहा किया है।

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में एक ओर यूक्रेनी सैनिक की पहले की जबकि दूसरी ओर बाद की तस्वीर दिखाई गई है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर यूक्रेन के सैनिक मायखाइलो डिआनोव की तस्वीरें शेयर कीं हैं। शेयर की गई तस्वीरों में मायखाइलो काफी दुबले दिख रहे हैं और उनके चेहरे के साथ दाहिने हाथ पर चोट का निशान भी है।

तस्वीरों को शेयर करते हुए यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने लिखा कि मायखाइलो डायनोव भाग्यशाली लोगों में से हैं, जो रूस की रूह कंपा देने वाली यातना से बच गए। बताया गया कि यूक्रेन के शहर मारियुपोल की लड़ाई के बाद मायखाइलो डायनोव को रूसी जेल शिविरों में चार महीने गुजारने पड़े। 21 सितंबर को कैदियों की अदला-बदली के दौरान यूक्रेन के 215 कैदियों को रिहा किया गया जिसमें से मायखाइलो एक थे।

अभी पढ़ें Russia-Ukraine War: ‘हम उस तरफ हैं…’ रूस-यूक्रेन युद्ध पर एक बार फिर जयशंकर ने रखी अपनी बात

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मायखाइलो डायनोव को कीव स्थित सैन्य अस्पताल में ले जाया गया था, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। यूक्रेन के विदेश मंत्रालय के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने कहा कि उनके एक हाथ में चार सेंटीमीटर की हड्डी गायब है। उपचार में काफी लंबा समय लगेगा। हमें अपने और कैदियों के बारे में जानने की जरूरत है।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -