Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Hurricane Ian: फ्लोरिडा में तूफान ‘इयान’ से भारी तबाही, प्रवासी नाव डूबने से 23 लोग लापता

Hurricane Ian: फ्लोरिडा में तूफान 'इयान' से भारी तबाही मची है। यहां तूफान की चपेट में आने से एक नाव डूब गई है। नाव डूबने 23 लोगों के लापता होने की खबर है। 

Hurricane Ian: अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में तूफान ‘इयान’ से भारी तबाही मची है। भारतीय समयानुसार देर रात यह तूफान फ्लोरिडा के दक्षिण-पश्चिम तट कोस्ट से टकराया। इस तूफान का सबसे ज्यादा प्रभावन फोर्ट मायर्स शहर पड़ा है। यहां 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है और तेज बारिश हो रही है। साथ ही तटीय इलाकों में 2 से 7 मीटर ऊंची लहरें भी उठ रही हैं।

हालत की गंभीरता को देखते हुए 8.5 लाख घरों की इलैक्ट्रिसिटी सप्लाई रोक दी गई। इससे करीब 20 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

अभी पढ़ें Earthquake: दक्षिण सैंडविच द्वीप समूह में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी गई तीव्रता

फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसैंटिस का कहना है कि टाम्पा बे के आसपास के इलाकों से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के आदेश दिए गए हैं। अन्य इलाकों में लोग स्वैच्छिक रूप से बाहर निकल रहे हैं। फ्लोरिडा में इयान तूफान से भारी तबाही होने की आशंका है।

 

अभी पढ़ें पूर्वी कनाडा में तूफान फियोना, उड़ानें रद्द, इमरजेंसी लगाई गई

इस बीच खबरे आ रही है कि तूफान की चपेट में आने से स्टौक आइलैंड के पास एक नाव डूब गई है। इस नाव में 23 लोगों के लापता होने की खबर है। बताया जा रहा है कि नाव में क्यूबा के प्रवासी सवार थे। अमेरिकी कोस्ट गार्ड लगातार लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक तटरक्षक बलों ने 23 लापता लोगों के लिए तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने तीन लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -